‘आदिपुरुष’ में प्रभास के किरदार की डबिंग पर शरद केलकर ने खुद को कहा भाग्यशाली

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 11:55 AM (IST)

मुंबई। आगामी फिल्म आदिपुरुष अच्छे और बुरे दोनों कारणों से चर्चा में रही है। जहां दर्शकों ने टीज़र में वीएफएक्स की आलोचना की, वहीं कई लोग अभिनेता प्रभास को भगवान राम के रूप में देखने के लिए उत्साहित हैं। और फिल्म के हिंदी डबिंग के लिए प्रभास के चरित्र को आवाज देने वाले अभिनेता शरद केलकर हैं, जिन्होंने बाहुबली फ्रेंचाइजी में भी डब किया था।

शरद केलकर कहते हैं “ओम राउत पहले दिन से ही स्पष्ट थे कि वह आदिपुरुष में प्रभास के चरित्र के लिए मेरी आवाज चाहते थे। और मैं बहुत भाग्यशाली और धन्य महसूस करता हूं कि मैं श्री राम की वाणी हूं। इससे काफी खुश हूं। लोगों ने मुझे इतने सालों तक बाहुबली की आवाज के रूप में याद किया और अब 2023 के बाद वे मुझे श्री राम की आवाज के रूप में याद रखेंगे। मैं भाग्यशाली हूं कि श्री राम ने मुझे अपनी आवाज बनने के लिए चुना।'

अभिनेता ने अपनी यात्रा के बारे में भी बात की, अपने हकलाने की समस्या पर काबू पाया और कहा “मैं इत्तफ़ाक़ से अभिनेता बन गया। इसकी योजना कभी नहीं बनाई गई थी और न ही मैंने इसके लिए कोई ट्रेनिंग ली थी। मैं हर दिन सीख रहा था - अपने हकलाने की समस्या पर काबू पाने से लेकर यह समझने तक कि कैमरे का सामना कैसे करना है। और मेरी पत्नी मेरी गुरु थी। यह प्रक्रिया मेरी शादी के 2 साल बाद तक चलती रही।”

अभिनेता का कहना है कि वह बहुत आभारी हैं लेकिन संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि ‘अगर एक अभिनेता संतुष्ट हो जाता है, तो वह समाप्त हो जाता है’। “मुझे सीखने और बढ़ने की भूख है और यह भूख कभी नहीं मिटेगी। मैं कोशिश करता रहूंगा, ”।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Related News

Recommended News