Review: हिला कर रख देगी Dahan की डरावनी कहानी, अंधविश्वासों के खिलाफ टिस्का की लड़ाई

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 11:22 AM (IST)

वेब सीरीज : दहन - राकन का रहस्य
निर्देशक : विक्रांत पवार

कलाकार : सौरभ शुक्ला, टिस्का चोपड़ा
रेटिंग : 4/5

Dahan – Raakan Ka Rahasya Review- नई हॉरर वेब सीरीज ‘दहन- राकन का रहस्य’ (Disney Plus Hotstar Web Series Dahan Raakan Ka Rahasya) पिछले लंबे समय से चर्चा में है, जो दर्शकों को रहस्यमयी दुनिया में ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है। सस्पेंस से भरी यह सीरीज आज 16 सितंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार एक रिलीज हो गई है, जिसमें नौ एपिसोड्स होंगे। डिज्नी+ हॉटस्टार की इस सुपरनैचुरल सीरीज में सौरभ शुक्ला, टिस्का चोपड़ा, राजेश तैलंग, मुकेश तिवारी, अंकुर नैयर, रोहन जोशी, लहर खान जैसे दमदार कलाकार हैं। इस सीरीज को विक्रांत पवार ने निर्देशित किया है, जबकि इसे निसर्ग मेहता, शिवा बाजपेयी और निखिल नायर ने लिखा है। यह सीरीज गांव के सदियों पुराने मिथकों और अंधविश्वास की एक डार्क स्टोरी है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Girish Sharma (@bandaagirish)

कहानी
फिल्म की कहानी श‍िलासपुरा गांव की है, जहां कई सारे डरावने रहस्यों का खजाना छुपा हुआ है। इस गांव में असाधारण घटनाएं होती हैं, जिसे 'द लैंड ऑफ द डेड' भी कहा जाता है। यहां के लोगों का मानना है कि गांव को एक मायावी ने श्राप दे दिया था जिसकी आत्मा आज भी शिलास्थल में कैद हैं। अगर उसकी आत्मा वहां से छूट गई तो उससे किसी का भी बच पाना मुश्किन है। 

लेकिन आईएएस अधिकारी का किरदार निभा रही टिस्का चोपड़ा को इस कहानी पर यकीन नहीं होता। उन्हें गांव वालों की ये कहानी बनावटी लगती है। इस वजह से वह ठान लेती है कि हर हाल में अब वह रहस्यमय हत्याओं की गुत्थी सुलझा कर रहेगी। ऐसे में वह अंधविश्वासों से लड़ने के लिए एक मिशन पर निकल पड़ती है जहां वह गांव के आस पास की पहाड़ियों में मौजूद मिनरल्स को निकालने के लिए माइनिंग करवाने का ठान लेती हैं। अब देखना ये होगा कि क्या टिस्का अपने इस मिशन में सफल होती हैं या नहीं....

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Banijay Asia (@banijayasia)

डायेक्शन

इसकी कहानी और सिनेमेटोग्राफी काफी अच्छी औक अलग है। दहन- राकन का रहस्य एक सस्पेंस-थ्रिलर और इनवेस्टिगेटिव जॉनर की वेब सीरीज है। जो सबको आखिर तक बांधकर रखेंगी।

एक्टिंग

एक्टिंग के मामले में सभी एक से बढ़कर एक कलाकार है चाहे वो सौरभ शुक्ला हों या टिस्का चोपड़ा दोनों ने इस सीरिज में चार चांद लगा दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News