लंदन एयरपोर्ट पर मची भगदड़, खाली करवाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 01:05 PM (IST)

लंदन:  सिटी एयरपोर्ट पर संदिग्ध सी.एस. आंसू गैस का स्प्रे पाए जाने के बाद एकदम भगदड़ मच गई व हवाई अड्डा से यात्रियों और कर्मचारियों को वहां से हटा लिया गया। गौरतलब है कि हवाई अड्डा पर ‘रासायनिक घटना’ के कारण 27 यात्री अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और विमानों की उड़ान सेवाएं भी रोकनी पड़ीं।

21 अक्तूबर  को पहली बार घटना की सूचना मिलने के बाद हवाई अड्डा से 500 लोगों को बाहर निकाल लिया गया और इसके कारण सांस लेने में तकलीफ की शिकायत कर रहे कई लोगों का उपचार किया गया। बहरहाल, इसके 3 घंटे बाद लंदन के अंदरूनी हवाई अड्डा को फिर से खोल दिया गया। स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि हवाई अड्डा में तलाशी के बाद ‘सी.एस गैस या स्प्रे’ बरामद किया गया।

उन्होंने बताया, ‘बहरहाल घटना के कारण की पुष्टि होने तक अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या यह इसी कनस्तर से दुर्घटनावश निकली गैस का नतीजा है या नहीं।’ उन्होंने बताया, ‘अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या हवाई अड्डा में चेक इन कराने से पहले किसी यात्री ने इस गैस का स्राव किया है या नहीं।’ उन्होंने बताया, ‘अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है।’ लंदन एंबुलेंस सेवा ने बताया कि2 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत करने वाले 25 लोगों का मौके पर ही उपचार किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News