क्या आपके बीच भी पैदा हो रहे हैं तालाक के हालात तो यहां जानें इसकी वजह

punjabkesari.in Sunday, Jan 27, 2019 - 02:35 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा ( VIDEO)
आज कल हर जगह रिश्ते बिखरते हुए नज़र आ रहे हैं, चाहे रिश्ता मां-बाप अपने बच्चों के साथ हो, भाई-बहन का हो या फिर पति-पत्नी का आपसी रिश्ता। लोगों का मानना है कि इन रिश्तों में कड़वाहट आने का कारण हमारी लापरवाही या फिर एक दूसरे का समय न देने का कारण पैदा होती हैं। लेकिन कई बार कुछ रिश्तों में पूरी समय देने के बाद भी, एक-दूसरे को समझने के बाद भी दरारें आ जाती हैं। और ज्यादातर ये दिक्कत पति-पत्नी के नाज़ुक रिश्ते में होती है। तो आपको बता दें कभी-कभी इसकी वजह आप नहीं बल्कि आपकी मललब पति-पत्नी की कुंडली में मौज़ूद ग्रह होते हैं। जी हां, ज्योतिष की मानें तो कुंडली के कुछ ऐसे ग्रह होते हैं, जिनके बुरे प्रभावों के कारण पति-पत्नी के बीच तलाक के हालात पैदा हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं कि किन ग्रहों के प्रभाव से ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं-
PunjabKesari, Divorce Image, तलाकज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि रिश्तों के लिए मंगल ग्रह को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। अगर किसी महिला या पुरुष की कुंडली में मंगल खराब होता है या उसकी कुंडली की मंगल की दशा ठीक न हो तो उनके शादीशुदा जीवन में भूचाल आने के कई आसार होते हैं। इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में उपाय के तौर पर कहा गया है कि जिस किसी के जीवन में मंगल की दशा के कारण परेशानी आ रही हो तो उसे हर मंगलवार को घर में सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। इसके साथ ही इस दिन मंगलवार के दिन व्रत रखना शुभ माना जाता है। कहते हैं अगर वो लोग इस उपाय को करें जिनका रिश्ता टूटने पर आ गया हो उन्हें इस उपाय को करना चाहिए। इससे थोड़े समय में ही तलाक की संभावना खत्म हो जाती है।
PunjabKesari, तलाक, Divorce Image, Divorce, Seperationइसके अलावा अगर पति का अपने पत्नी से व्यवहार अच्छा न हो, पति पत्नी को मारता हो या पति के शराब पीने के कारण उनमें बीच झगड़ा होता तो ऐसे हालातों में पत्नी को सुबह और शाम लाल रंग के आसन पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए और मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल फूल अर्पित करने चाहिए। कहते हैं ऐसा करने से पति के व्यवहार में सुधार आने लगता है।
PunjabKesari, Divorce Image, Divorce, तलाक
कहीं TV छीन न लें घर की खुशियां (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News