Weekly Tarot Horoscope (29thMay-4thJune): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 09:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। प्रेम की दस्तक हो सकती है। प्रियजनों को बेहतर ढंग से समझने का मौका मिल सकता है।

वृषभ- व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ संभव हैं। इस सप्ताह आपको सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी अन्यथा आपको मिलने वाली सारी खुशियों में आपकी तबीयत रंग में भंग डालने का कारण बन सकती है। सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों और मांगलिक कार्यों के लिए धन खर्च होगा। लंबे समय बाद किसी प्रियजन से मुलाकात आपकी खुशियों का बड़ा कारण बनेगी।

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सफलता लाएगा। इस दौरान आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। जो जातक विदेश से जुड़े कार्य करते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल साबित होगा और वे मनचाहा लाभ पाने में कामयाब रहेंगे। वहीं पहले से प्रेम संबंध में चल रहे लोगों के लिए समय शुभ है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

कर्क- कार्यक्षेत्र में भी आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। इस दौरान अपने कार्य को किसी के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल न करें, अन्यथा आपको नुकसान या अपमान झेलना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में आय को लेकर बड़ा फेर-बदल होगा, जिससे आर्थिक समस्याओं में कुछ हद तक कमी आएगी। इस दौरान समस्याओं का समाधान निकालने में कोई मित्र या रिश्तेदार आपका बड़ा सहारा बनेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल रहेगा।

सिंह- सप्ताह की शुरुआत में लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग किसी विशेष प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे थे, उन्हें इस सप्ताह उनके कार्य के लिए विशेष सम्मान मिल सकता है। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। सेहत सामान्य रहेगी।

कन्या- सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में न सिर्फ अपने सीनियर बल्कि जूनियर के साथ भी बेहतर तालमेल बनाकर रखने की जरूरत रहेगी। आपकी एक छोटी सी गलती या फिर गलत व्यवहार से आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। सप्ताह के अंत तक कारोबार आदि के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। वहीं पहले से प्रेम संबंधों से जुड़े लोग अपने प्रेम को रिश्ते में बदलने की सोच सकते हैं।

तुला- नौकरीपेशा लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। कार्यक्षेत्र और घर-परिवार के बीच तालमेल बिठाने में थोड़ी समस्याएं आ सकती हैं। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे।  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों की लाइफ इस सप्ताह भागती हुई नजर आएगी। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए घनिष्ट मित्रों और सीनियर्स की मदद मिलेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको अपने समय और धन दोनों का प्रबंधन करके चलना होगा अन्यथा परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने की भूल बिल्कुल न करें।

धनु- धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यों को समय पर पूरा करने और मनचाही सफलता को पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। इस दौरान घर की किसी महिला की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। सप्ताह के अंत में किसी महिला मित्र की मदद से अटके हुए कार्य बनेंगे। संतान पक्ष से जुड़ी कुछ चिंताएं आपको सता सकती हैं।

मकर- कारोबार को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह कामकाज के सिलसिले में किए गए प्रयास और परिश्रम का आपको पूरा फल मिलता हुआ नजर आएगा। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपकी खुशियों का बड़ा कारण बनेगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। भूमि-भवन से जुड़े विवाद  मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है।

कुंभ- सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन को सुखमय बनाने के लिये भी आप विशेष प्रयास करते हुए नजर आएंगे। परिवार के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकल सकते हैं। सप्ताह के मध्य में किसी नई योजना पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त साधन बनेंगे।

मीन- कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं, आप इस बात को जरूर ध्यान में रखें। बाजार में फंसा धन आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतें। प्रेम संबंध में आपको फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी। कठिन समय में जीवनसाथी आपके साथ परछाई बन कर खड़ा रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News