Weekly Tarot Horoscope (25th September-1st October ): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 12:42 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- व्यापारिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो दूसरों से सलाह लेने की अपेक्षा अपने मन की आवाज सुनें और अमल करें। मीडिया और रचनात्मक बिजनेस से जुड़े जातक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। नौकरीपेशा लोग कर्मचारियों से संबंध खराब न करें। आर्थिक मामलों की बात करें तो इस सप्ताह धन लाभ होने  के साथ-साथ खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। घर में परिजनों का आगमन लगा रहेगा। दांपत्य जीवन में नई खुशियां दस्तक देंगी। सेहत के मामले में ये सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। वाहन सावधानी से चलाने की सलाह दी जाती है। 
उपाय- सूर्यदेव को अर्घ्य दें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- नारंगी

वृषभ- रिश्तेदारी से संबंधित किसी विवाद को सुलझाने में आपका निर्णय सर्वोपरि रहेगा। कोई कीमती चीज खोने की स्थिति बन रही है, चीजों को संभालें। प्रेम संबंधों को पारिवारिक अनुमति मिलेगी, जल्दी ही विवाह होगा। बच्चों पर नियंत्रण रखें तो बेहतर होगा। तरल पदार्थों का अधिक सेवन न करें। इस समय व्यवसाय में नई योजनाओं पर और अधिक सुधार लाने की जरूरत है। ऑफिस में कोई  जिम्मेदारी मिल सकती है। साथ ही कुछ ऐसे लोगों से जुड़ेंगे, जो हर तरह से आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे।
उपाय- गुड़ का दान करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- लाल

मिथुन- व्यक्तिगत गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। कोई प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं तो यह सप्ताह शुभ है। सावधान रहें क्योंकि किसी अनजान व्यक्ति की तरफ से नुकसान पहुंच सकता है। पार्टनरशिप संबंधी कार्यों में लाभदायक स्थिति बन रही है। सहयोगियों के साथ भी उचित संबंध बने रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने डिपार्टमेंट से संबंधित कुछ बदलाव लाने की जरूरत है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। संतान के शिक्षा संबंधी कार्यों में भागदौड़ की अधिकता रहेगी। योगा को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएंगे।
उपाय- माथे पर चंदन का तिलक लगाएं।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- गुलाबी

कर्क- इस सप्ताह किसी भी फोन कॉल आदि को नजरअंदाज न करें, महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। नजदीकी संबंधियों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद की भी स्थिति बन रही है, धैर्य और संयम से काम लें। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेंगी। सिर दर्द की समस्या होने से दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी। ऑफिस में फाइल वर्क में गलती होने की आशंका है। नौकरी पेशा लोगों के सोचे हुए सारे काम जल्द ही पूरे होंगे। कार्यों में परिवार का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। 
उपाय- लाल रंग के वस्त्र पहनें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- हरा

सिंह- यह सप्ताह नई उम्मीदें लेकर आया है। कोई रुका हुआ काम बन जाने से सुकून और राहत मिलेगी। खुद में आत्मविश्वास और आत्मबल महसूस करेंगे। राजनैतिक कार्यों में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। व्यावसायिक स्थल पर सहयोगियों और कर्मचारियों की मदद और सलाह से रुकी हुई गतिविधियां दोबारा शुरू करने में सफलता मिलेगी। परिवार के सभी सदस्यों का आपसी प्रेम बना रहेगा। पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर झगड़ा और कहासुनी होने की आशंका है। एसिडिटी और गैस की समस्या रह सकती है। 
उपाय- जरुरतमंद को भोजन कराएं। 
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पीला

कन्या- परिवार के साथ मनोरंजन भरे पलों में शामिल होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ मनमुटाव होने जैसी स्थिति बन रही है।  युवा वर्ग मेहनत के अनुसार शुभ परिणाम हासिल करेंगे। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रयासरत हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। व्यापारियों की बात करें तो अपने काम का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता है। इस समय मार्केटिंग से संबंधित कार्यों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। कुंवारों की शादी के योग हैं। 
उपाय- हनुमान जी को गुलाब का फूल चढ़ाएं।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- नीला

तुला- नजदीकी लोगों के साथ मेल-मिलाप करेंगे। आपसी बातचीत से बेहतरीन नतीजे भी सामने आएंगे। खानपान के प्रति बहुत ही ध्यान देने की जरूरत है। छात्र अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा न करें और शांतिपूर्ण तरीके से अपने कार्यों पर ध्यान दें। ऑफिस में किसी तरह की राजनीति चल सकती है। परिवार में किसी रिश्तेदार का आना होगा, घर में खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। पैतृक संपत्ती को लेकर चल रहा वाद-विवाद समाप्त होगा। 
उपाय- श्री राम चंद्र के मंत्रों का जाप करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- सफेद

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

वृश्चिक- परिवार के साथ शॉपिंग पर जाएंगे। कपल्स डिनर प्लान करेंगे, यादगार पल बटोरेंगे। जिनका जायदाद संबंधी रुका हुआ मामला है, वो पूरा होने की संभावना है। जुकाम जैसी हल्की-फुल्की दिक्कत महसूस हो सकती है। बात करें नौकरीपेशा लोगों की तो उधारी संबंधी लेन-देन न ही करें तो उचित है क्योंकि पैसा वापिस मिलना मुश्किल है। व्यावसायिक स्तर पर आपका मान-सम्मान व दबदबा बना रहेगा। प्रयास करें कि अधिकतर काम सप्ताह के पहले पक्ष में ही संपन्न हो जाएं। 
उपाय- चावल का दान करें।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- जामुनी

धनु- कुछ समय से चल रही पारिवारिक समस्याओं को आप इस सप्ताह काफी हद तक व्यवस्थित कर लेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अकेले में समय बिताने के तरीके ढूंढ़ेंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होने के योग हैं। बच्चों को किसी प्रकार का निर्णय लेने में आपके सहयोग की जरूरत पड़ सकती है। स्वभाव को संयमित रखना बहुत जरूरी है। जिन लोगों को पेट से संबंधित समस्या है, उन्हें राहत मिलेगी। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखें। 
उपाय- शिव जी को दूध का भोग लगाएं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- संतरी

मकर- दोस्तों के साथ मनोरंजन में समय बीतेगा। कपल्स के संबंधों में मजबूती आएगी। अपनी योग्यता द्वारा कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे जो कि भविष्य में फायदेमंद साबित होंगे। किसी भी तरह के गैरकानूनी काम से दूर रहें। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की जरूरत है। आपको सलाह दी जाती है कि व्यवसाय की तरफ अपना ज्यादा ध्यान केंद्रित रखें, धोखा मिल सकता है। इस समय व्यक्तिगत कार्यों को स्थगित रखना ही उचित है। नौकरीपेशा लोगों के सोचे हुए सारे काम जल्द ही पूरे होंगे।   
उपाय- मां दुर्गा को लाल चूड़ियां भेंट करें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- भूरा

कुंभ- प्रेम संबंधों को विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है। अत्यधिक व्यस्तता की वजह से थकान हावी होगी। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से आपकी विचार शैली में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। छात्र काम के प्रति बेहद जागरूक रहेंगे। बिजनेस में इस सप्ताह खर्चों की अधिकता भी बनी रहेगी, उचित बजट बनाकर रखें। नौकरी पेशा लोग अकाउंट संबंधी कामों को बहुत सावधानी से करें। अपने दस्तावेज संभालकर रखें। परिवार के साथ वैचारिक मतभेद होने से मनमुटाव रहेगा ।
उपाय- सूर्य नमस्कार करें।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- मैरून

मीन- नजदीकी संबंधियों के साथ मिलकर किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श होगा, बेहतर परिणाम सामने आएंगे। पति-पत्नी व्यस्तता के बावजूद एक-दूसरे के लिए समय निकालेंगे। थकान की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन और तनाव महसूस होगा। प्रेमी अपने भविष्य संबंधी कुछ प्लानिंग करेंगे। बिजनेस कर रहे जातक अनजान लोगों पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। होलसेल के साथ रिटेल संबंधी कामों पर भी ध्यान दें। ऑफिस में कर्मचारियों पर निगरानी रखना बेहद जरूरी है। 
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News