Weekly Tarot Horoscope (28th August-3rd September): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 09:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है। शुरुआत के दिनो में काम को लेकर बॉस से तारीफ के साथ-साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सीनियर काम की तारीफ करेंगे। कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा। किसी बड़े निर्णय को लेते समय भाई-बहन का पूरा सहयोग मिल सकता है। जो लोग रोज़गार की तलाश में भटक रहे हैं, उन्हें मनचाहे अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद और जिम्मेदारी मिल सकती है। विदेश से जुड़े काम करने वालों को अच्छा धन लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में कोई खुशखबरी मिलने के आसार हैं तथा अंत तक कोई बड़ी चीज खरीद सकते हैं। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।
उपाय- देवी दुर्गा को रोली अर्पित करें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- लाल

आज का राशिफल 27 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  
 
वृष- सप्ताह की शुरुआत शुभ साबित होगी। इस दौरान अपनी बुद्धि और विवेक से अटके कार्यों को पूरा करने की कोशिश करते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय होंगे, जो आपको लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे में छोटी-मोटी बातों को लेकर उलझने की बजाय अपने काम पर फोकस करना बेहतर रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान धन के लेन-देन में खूब सावधानी रखने की ज़रूरत रहेगी। सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधाओं की चीजों की खरीददारी और घूमने-फिरने में जेब से ज्यादा खर्च हो सकता है, आर्थिक दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बात करें हफ्ते के अंत की तो कोई भी फैसला बहुत सोच-समझ कर लें। इस दौरान भूमि-भवन और पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले परेशानियों का बड़ा कारण बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।
उपाय- मां गायत्री की साधना करें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- सफेद

मिथुन- सप्ताह की शुरुआत में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। बेरोजगार लोगों को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। पूर्व में किसी योजना या व्यवसाय में किया गया निवेश बड़े लाभ का कारण बनेगा। सत्ता-सरकार से जुड़ी योजनाओं का लाभ मिलेगा। किसी भी मसले को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाएं तथा ध्यान रखें कि कोई भी फैसला भावनाओं में बहकर या फिर क्रोध में आकर न लें, वरना पछताना पड़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का हल निकलेगा, जिससे राहत मिलेगी। किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियां मित्र की मदद से दूर होंगी। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज न करें और उसके लिए कुछ समय अवश्य निकालें।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला

Shani Amavasya 2022: आज अवश्य करें ये काम, शनि और पितर कर देंगे आपको आबाद

कर्क-
इस सप्ताह आपका ज्ञान आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। पदोन्नति, वेतन वृद्धि और कार्यक्षेत्र के उच्च पद मिलने की भी प्रबल संभावना है। जिन लोगों ने पिछले समय में किसी योजना अथवा कारोबार के लिए धन निवेश किया है, उन्हें मनचाहा लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर डील करना चाह रहे थे तो उसके लिए भी प्रयास सफल होंगे। करिअर-कारोबार को लेकर की गई यात्रा सुखद एवं सफल साबित होगी। अपनी योजनाओं को अंजाम देने से पहले उन्हें लोगों के साथ शेयर करने से बचें अन्यथा आपके विरोधी उसमें रुकावटें डाल सकते हैं। आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो लाभ मिलने की संभावना बढ़ेगी। अनावश्यक धन खर्च से बचें और अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर इस संबंध में कोई निर्णय लें। लव लाइफ व मैरिड लाइफ सुखद रहेगी।
उपाय- शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- गुलाबी

सिंह- लंबे अर्से से अटके कार्य किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से पूरे होंगे। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। भूमि-भवन या पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद सुलझेगा, फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और सीनियर आपके काम की तारीफ करेंगे। करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के नए मौके मिलेंगे। इस काम में मित्र काफी मददगार साबित होंगे। सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि खुशियों का बड़ा कारण बनेगी। घर-परिवार या फिर मित्र मंडली के साथ पिकनिक या पार्टी का प्रोग्राम बनेगा। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। संतान से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि खुशियों और सम्मान को बढ़ाने वाली साबित होगी। जीवनसाथी की तरफ से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।
उपाय- सूर्य देव को तांबे के लोटे से जल दें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- नारंगी

लव राशिफल 27 अगस्त- तू मुझ को जान ले, आ दिल के पास आ

कन्या- इस सप्ताह व्यवहार एवं व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। यदि आप ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो कठिन से कठिन कार्य आसानी से पूरे होंगे। करिअर-कारोबार को लेकर लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल और लाभप्रद साबित होगी। न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार और समाज में भी मान-सम्मान बढ़ेगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में कामकाज का बोझ भी अधिक रहेगा, जिसे निपटाने के लिए अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। कांट्रैक्ट पर काम करने वालों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियों को दूर करने के लिए किसी तीसरे से सहायता लेना मंहगा पड़ सकता है, गलतफहमियां बढ़ेंगी।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हरा

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

तुला- इस सप्ताह मनचाही सफलता पाने के लिए समय और उर्जा का प्रबंधन करके चलना होगा। साथ ही साथ सेहत का भी विशेष ख्याल रखना होगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर तथा जूनियर दोनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। जिससे काम का बोझ हल्का होगा। करिअर हो या कारोबार जितना परिश्रम करेंगे, भविष्य में उतनी अधिक उन्नति एवं लाभ मिलेगा। पुरानी नौकरी से ऊब गए लोगों की प्रमोशन व मनचाहे स्थान पर ट्रांसफर होने के पूरे योग दिखाई दे रहे हैं। किसी योजना में धन निवेश करते समय विशेष सावधानी बरतें, उससे जुड़े रिस्क के बारे में अच्छी तरह से समझ लें। प्रेम में सावधानी के साथ कदम बढ़ाएं। लव पार्टनर की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। मैरिड लाइफ पहले से बेहतर होगी।
उपाय- भगवान विष्णु की पूजा करें।
शुभ अंक- 9
शुंभ रंग- नीला

आज का पंचांग- 27 अगस्त, 2022
 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह कामकाज के सिलसिले में अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। सोचे हुए कार्य समय पर न पूरे होने पर मन थोड़ा परेशान रहेगा। संभव है व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी यात्रा करनी पड़े। जो लोग किसी परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए हैं, उन्हें सफलता के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। सप्ताह के मध्य में गुप्त शत्रु सक्रिय हो सकते हैं, ऐसे में आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। तो वहीं उत्तरार्ध में कार्यक्षेत्र में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत रहेगी क्योंकि इस दौरान विरोधी आपकी योजनाओं में अड़ंगे डालने या फिर लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। जिससे आपकी मान-प्रतिष्ठा पर सवाल उठ सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह लकी साबित होगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक- 12
शुभ रंग- पीला

धनु- करिअर-कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ साबित होने जा रहा है। समय और धन दोनों को स्टेबल कर चलना अच्छा रहेगा अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। घर की मरम्मत या फिर सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों को खरीदते समय जेब का जरूर ख्याल रखें, उधार मांगने की नौबत आ सकती है। अगर लंबे समय से अपना कारोबार शुरू करने या फिर पहले से चल रहे कारोबार में विस्तार करने की सोच रहे हैं तो यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। अनावश्यक तर्क-वितर्क करने से बचें। हालांकि सप्ताह के उत्तरार्द्ध में किसी व्यक्ति की मदद से लंबे अर्से से अटके काम पूरे होंगे। सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहें। घरवाले लव मैरिज के लिए मान सकते हैं।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- लाल

Astrological prediction: सोनाली फोगाट की मौत नहीं बल्कि हत्या हुई!

मकर-
मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह इधर-उधर की बातों पर ध्यान न देते हुए अपने काम से काम रखने की जरूरत है। विदेश में जाकर बसने या रोजगार के लिए प्रयासरत हैं तो इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें। असमंजस की स्थिति में शुभचिंतकों की सलाह लेने से मानसिक परेशानी कम होगी। इस सप्ताह आलस्य और लापरवाही से बचना होगा अन्यथा आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ तालमेल बना रहेगा।
उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- आसमानी नीला

कुंभ- कार्यक्षेत्र में सोच-समझ कर किए गए कार्य ही सफलता एवं लाभ देंगे। कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। कुछ विवादित मामलों में अपने घनिष्ट मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहने वाला होगा। सप्ताह के मध्य में प्रभावी व्यक्ति से हुई मुलाकात भविष्य में बड़े लाभ का कारण बनेगी। किसी भी ऐसी योजना में धन निवेश न करें, जिसमें जरा भी रिस्क की आशंका हो। विशेष रूप से जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें और किसी कागज पर अच्छी तरह से पढ़कर ही साइन करें। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। वहीं पहले से प्रेम संबंध में चल रहे लोगों के विवाह पर परिजन स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- भूरा

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल​​​​​​​

मीन-
यदि एक कदम पीछे करने पर दो कदम आगे जाने की संभावना बने तो मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह ऐसा करने में जरा भी संकोच नहीं होगा। समय और ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग, कार्यों में सफलता देगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर की कृपा पूरे सप्ताह बरसती रहेगी। महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ या फिर धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा। व्यवसाय में मनचाहा लाभ और प्रगति देखने को मिलेगी। सेहत का विशेष ध्यान रखें, मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को मन के अनुसार पद या जिम्मेदारी मिल सकती है। सत्ता और सरकार से जुड़ी योजनाओं का लाभ मिलेगा। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ग्रे

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News