Weekly numerology (24th-30th january): जन्मतिथि से जानें, आपके लिए कितना शुभ रहेगा ये सप्ताह

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 08:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सप्ताह की शुरुआत में मूलांक 1 वालों के जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। काम में आपका मन कम लगेगा। नौकरी में स्थानांतरण के योग बनते हैं। कार्यक्षेत्र पर किसी कर्मचारी के साथ बहस न करें। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अनुकूल है। किसी दोस्त की मदद से कोई अटका हुआ काम पूरा होगा। किसी को उधार दी हुई धन राशि वापिस मिल सकती है।
उपाय:- लाल रोली डालकर सूर्य को जल दें। बंदरों को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वाले जातक सप्ताह की शुरुआत में घर के सामान की खरीदारी पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता के कारण नकदी धन की स्थिति कमजोर रहेगी।स्वास्थ्य का ख्याल रखें। कमर दर्द के कारण परेशानी हो सकती है। अनिद्रा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सप्ताह के आगे वाले समय में आपके मनोबल में वृद्धि होगी। आप उत्साह और ऊर्जा के साथ रुके हुए कामों को पूरा करेंगे। सप्ताह के अंत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- जल का अपव्यय न करें। यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वाले जातक अपने बोलचाल के तरीके से दूसरों से अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह आर्थिक तंगी महसूस कर सकते हैं। घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह से कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले पाएंगे। विद्यार्थियों को करियर के लिए गंभीर होने की आवश्यकता है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को उपयुक्त अवसर मिलेंगे।
उपाय:  बुजुर्गों का आशीर्वाद लें, पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों को सलाह दी जाती है कि दिखावे के लिए कोई भी ऐसा खर्चा न करें, जिस कारण आपको आर्थिक तंगी झेलनी पड़े। विदेश में रहने वाले मित्रों से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार आ सकता है। नौकरी में आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। रुका हुआ पैसा वापिस मिलने की सम्भावना है।
उपाय:-  सरस्वती माता की आराधना करें, धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वाले जातक कार्यक्षेत्र में अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे। नौकरी में अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात होगी जो आपको तरक्की दिलवाने में मददगार साबित होगा। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का प्रतिफल स्वरूप आगामी परीक्षा में परिणाम प्राप्त होंगे। भाई-बहनों के रिश्तों में मजबूती दिखाई देगी। व्यापार में कुछ अप्रत्यक्ष लाभ मिलने की सम्भावना है।
उपाय:- पक्षियों को दाना डालें, हरे रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वाले जातक अपनी रुकी योजनाओं को शुरू करने का विचार बना सकते हैं। युगल प्रेमी अपने भविष्य के बारे में विचार करेंगे और परिणय सूत्र में बांधने की योजना बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोकझोंक हो सकती है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए योग्य प्रस्ताव आ सकता है। किसी पारिवारिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा।
उपाय:- पत्नी का सम्मान करें, इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। व्यापार में साझेदार की मदद से आपको लाभ मिलने की सम्भावना है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। नए व्यवसाय में निवेश करने के लिए यह सप्ताह अनुकूल नहीं है। नौकरी में आपकी कड़ी मेहनत देख कर आपके वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न होंगे।
उपाय:- काले-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें, गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों को वाहन अथवा मशीन चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए अन्यथा दुर्घटना होने की सम्भावना है। घर-परिवार के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। कानूनी मामलों में फैसलों के लिए आपको अभी थोडा़ ओर इंतज़ार करना पड़ेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनका निर्वाह करना आपको थोड़ा मुश्किल में डाल सकता है।
उपाय:- सरसों के तेल का दान करें, शनिवार का व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वाले जातक संपत्ति में निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं। आपकी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। मित्रों और भाईयों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक मुद्दों पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। पति-पत्नी के बीच उनके अहम को लेकर बहसबाजी हो सकती है।
उपाय:-  मीठा दान करें, लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News