विवाह पंचमी के साथ शुरू हुआ दिसंबर का पहला सप्ताह, जानें किन राशि वालों के लिए कहलाएगा Lucky

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 03:32 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज मार्गशीर्ष के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि इस साल के आखिर महीने की शुरूआत हो गई। हर सप्ताह की तरह इस हफ्ते भी कुछ खास पर्व व त्यौहार पड़ रहे हैं। बता दें 1 दिसंबर से 7 दिसंबर चलने वाले इस सप्ताह में मुख्य रूप से श्री पंचमी, नाग पंचमी, श्री राम विवाहोत्सव, चम्पा षष्ठी, स्कंद षष्ठी, गुह षष्ठी, मित्र (विष्णु) सप्तमी, डा. राजेंद्र प्रसाद जयंती, श्री दुर्गाष्टम तथा नंदा नवमी मनाई जाएगीइसके अलावा अपना सप्ताहिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करे यहां।

अपनी विभिन्न प्रकार की समस्याओं से निजात पाने के लिए अपनाएं निम्म दिए गए उपाय-
शिवलिंग पर जल को अर्पित करते हुए ॐ नम: शिवाय मंत्र जप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं। मान्यता है इस उपाय को करने से ज़िंदगी में खुशहाली आती है।
PunjabKesari, Lord Shiva, शिव जी
जिस जातक पर एक के बाद एक कोई न कोई संकट आ रहा हो तो वो किसी की शवयात्रा में श्मशान से लौटते वक्त कुछ सिक्के पीछे फेंकते हुए आएं। माना जाता इससे संकटों से राहत मिलती है। 

घर से किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले ‘श्री गणेशाय नम:’ बोलें फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं इससे निश्चित कार्य बन जाएगा।

शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए नदी में हर शनिवार को काले तिल प्रवाहित करें। 
PunjabKesari, काले तिल, Black seeds
काले तिल का दान करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसारइस उपाय को करने से कुंडली से राहू-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। साथ ही साथ कालसर्प योग, साढ़ेसाती, पितृ दोष आदि को कम करने के लिए भी ये उपाय असरदार माना जाता है।

नौकरी में प्रमोश्न या लाभ पाने के लिए तथा घर की खुशियों को बरकरार रखने के लिए रोज़ाना चींटियों को शक्कर मिलाकर आटा खिलाएं। इस उपाय को करने से आपके सभी कर्ज भी समाप्त होंगे।  
PunjabKesari, चीटियां


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News