कारोबार में तरक्की और लाभ देंगे ये काम, मनचाहा पैसा आएगा आपके पास

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 11:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological remedies for business growth: आज के युग में अधिकांश लोग नौकरी की अपेक्षा व्यापार तथा व्यवसाय करना अधिक पसंद करते हैं। इसका कारण यह है कि नौकरी से जहां सीमित और निर्धारित धन प्राप्त होता है, वहीं व्यापार-व्यवसाय से अपार धन लाभ तथा उसके विस्तार की संभावना रहती है। इसीलिए लोग अपने व्यापार-व्यवसाय को जमाने और उसकी प्रगति के लिए अथक प्रयास एवं उपाय करते हैं लेकिन अनेक लोग सभी प्रकार के क्रियाकलापों तथा विभिन्न हथकंडों को अपनाने के बावजूद व्यवसाय या व्यापार में सफल नहीं हो पाते। कई तो निराश होकर उसे बंद कर देते हैं। ऐसी स्थिति में आप यहां प्रस्तुत किए जा रहे उपाय आजमा कर अपने व्यापार एवं व्यवसाय को चमका सकते हैं। इन से कार्यस्थल, दुकान या फैक्टरी आदि की उत्तरोत्तर उन्नति का विकास होने लगता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें   

PunjabKesari Vyapar vridhi Upay

होली के अवसर पर नए चमकीले लाल कपड़े में गुलाल रख कर पोटली बनाकर तिजोरी में रखें। व्यवसाय में धन लाभ होगा।

श्री यंत्र को कमलगट्टे की माला पर स्थापित किया जाए तो व्यापार एवं व्यवसाय का विस्तार होने लगता है।

सुबह दुकान खोलने के बाद लक्ष्मी जी के चित्र को धूप दिखाकर प्रणाम किया जाए तो अवश्य ही बिक्री बढ़ जाती है।

12 गोमती चक्र को कपड़े में बांध कर कार्यस्थल की चौखट पर लटका दें ताकि ग्राहक उसके नीचे से निकलें। इससे भी व्यापार में वृद्धि होती है।

एक नारियल को चमकीले नए लाल वस्त्र में लपेट कर व्यवसाय स्थल पर रखने से व्यवसाय में उत्तरोत्तर वृद्धि होती है।

एकाक्षी नारियल दुकान में रखने से वह खूब चलती है।

PunjabKesari Vyapar vridhi Upay

यदि आपका व्यवसाय मशीनों से संबंधित है, आपके व्यवसाय में कोई महंगी मशीन है अथवा कोई मशीन जल्दी-जल्दी खराब होती है तो आप काली हल्दी को पीस कर केसर तथा गंगाजल में मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक का चिन्ह बना दें। मशीन खराब नहीं होगी।

पूजा स्थान में श्रीयंत्र के साथ कुछ नागकेसर रखने से व्यापार और व्यवसाय में बहुत वृद्धि होती है।

दुकान अथवा व्यवसाय के उद्घाटन के समय चांदी की एक कटोरी में धनिया डाल कर उसमें चांदी की लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति रख दें। इस कटोरी को पूर्व दिशा की ओर स्थापित करें। दुकान खोलते ही 5 अगरबत्ती से इनका पूजन करने से दुकान और व्यवसाय में उत्तरोत्तर उन्नति होती है।

दुकान एवं व्यवसाय शुरू करते समय मिट्टी के 4 कलश में क्रमश: काले तिल, मूंग, जौ तथा पीली सरसों भरकर रखने से ग्राहकों का आगमन सरलता से होता है। ये कलश वर्ष भर रखें तथा अगले वर्ष इन्हें नदी में प्रवाहित करके नए कलश में पुन: नई सामग्री भर कर रख लें। प्रगति होगी।

यदि व्यवसाय में निरंतर हानि हो रही हो तो वट वृक्ष की जड़ लाकर उसे रेशमी धागे में बांधकर दुकान के मुख्य द्वार के समीप लटका दें। अगर कच्चे रेशमी धागे को लाल चंदन से रंग लिया जाए तो शीघ्र ही लाभ होने लगता है।

देसी कपूर और रोली को जलाकर उसकी राख बना लें। फिर उस राख को गल्ले में रखें। इससे व्यापार बढ़ता है।

दुकान या व्यवसाय स्थल को खोलने से पहले मुख्य द्वार के दोनों तरफ गंगाजल छिड़कें। दिन काफी लाभदायक होगा।

शनिवार के दिन पुराने व्यवसाय स्थल से कच्चे लोहे की वस्तु लाकर नए व्यवसाय स्थल पर रख दें इससे पुराने के साथ-साथ नए व्यवसाय में भी सफलता मिलने लगेगी।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News