Vrishchik Rashifal 2021: वृश्चिक राशि के लिए वर्ष 2021 का भविष्यफल

2020-12-02T07:48:08.76

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vrishchik Yearly Horoscope 2021: वर्ष 2021 दस्तक देने के लिए तैयार है। जो लोग ज्योतिष विद्या पर यकीन और ग्रह नक्षत्रोंं की चाल पर विश्वास रखते हैं, उन्हें यह जिज्ञासा होना स्वाभाविक रहता है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा ?  पारिवारिक स्थिति कैसी रहेगी ? आर्थिक मामलों को लेकर वर्ष कैसे बीतेगा ? बिजनेस कैसा चलेगा ? कैरियर में कौन सा मुकाम हासिल होगा ? नौकरी मिलेगी या नहीं ? प्रमोशन हो पाएगी या नहीं ? प्रेम जीवन कैसा रहेगा ? अधूरे छूटे काम भविष्य में पूरे हो पाएंगे या नहीं ? यानी तरह-तरह के सवाल जेहन में उमड़ने-घुमड़ने लगते हैं।

PunjabKesari vrishchik

Varshik Rashifal 2021: वर्ष 2021 की शुरुआत पुष्य नक्षत्र में कन्या लग्न और कर्क राशि में हो रही है। वर्ष 2021 की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति अपनी नीच मकर राशि में होंगे और 6 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनिदेव पूरा साल अपनी मकर राशि में विराजमान रहेंगे। राहु वृषभ राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। मंगल ग्रह मेष राशि से वृश्चिक राशि तक में वर्ष भर गोचर करेंगे और इसी तरह अन्य ग्रह भी बारी-बारी से सभी राशियों में भ्रमण करते रहेंगे।

PunjabKesari  Vrishchik rashi 2021

Vrishchik rashi 2021: आज हम वृश्चिक राशि की बात करेंगे कि वृश्चिक राशि के लिए नया साल अपनी बंद मुट्ठी में क्या लेकर आ रहा है लेकिन इससे पहले जानें, वृश्चिक राशि के लोग कैसे होते हैं और उनकी क्या विशेषताएं होती हैं ?  

PunjabKesari vrishchik

Vrishchik Rashi 2021: वृश्चिक राशि ज्योतिष में राशि चक्र की आठवीं राशि है। इसके स्वामी मंगल हैं। वृश्चिक राशि में जन्म लेने वाले लोग दबंग,  चतुर,  चार्मिंग व चुनौतियों से आसानी से न डरने वाले और तनावपूर्ण क्षणों में भी अपना संतुलन कायम रखने वाले होते हैं । इन्हें उनके काम में पूरी परफेक्शन हासिल होती है । दिमागी रूप से बहुत सजग रहते हैं।  अगर किसी के साथ दोस्ती करते हैं तो उसे बीच मझधार में नहीं छोड़ते बल्कि लंबे समय तक साथ निभाते हैं । वृश्चिक राशि वालों की खासियत यह भी है कि यह अपने काम में दूसरों का बेवजह दखल बर्दाश्त नहीं करते और स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए भरपूर क्षमता होती है।  बाहर से भले ही यह खुद को सख्त दिखाने का प्रयास करें लेकिन भीतर से बहुत कोमल और संवेदनशील होते हैं । वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष 2021 कई मायनों में बहुत बढ़िया रहने वाला है।

यहां क्लिक करके ज्योतिष विद्वान गुरमीत बेदी जी से जानें साल के 12 महीने वृश्चिक राशि वालों के लिए क्या शुभ-अशुभ लिए हुए हैं और कौन सा महीना इनके लिए कैसा रहने वाला है।

PunjabKesari vrishchik
 


Niyati Bhandari

Recommended News