Vinayak Chaturthi 2021: धन और सुख के लिए आज घर में लाएं गणेश जी का ये स्वरुप

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 07:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
  
Vinayak Chaturthi 2021: गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। प्रथम पूज्य गणेश जी को घर में लाने से हर प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। जहां पर इनकी शुभ प्रतिमा अथवा छवि को स्थापित कर दिया जाता है, वहां से हर प्रकार की बाधा दूर हो जाती है। जिस जगह इनका वास हो वहां शुभता ही शुभता रहती है। तभी तो लगभग हर हिंदू  घर या ऑफिस में बप्पा के स्वरुप देखने को मिलते हैं। शायद ये कम ही लोग जानते हैं की गणेश जी के हर रुप का अपना एक अलग ही महत्व है। आज मासिक विनायक चतुर्थी है। गणेश जी के इन खास चित्रपटों को अपने घर में स्थापित करने से विभिन्न प्रकार की भौतिक और आध्यात्मिक उन्नति प्राप्त होती है -  

PunjabKesari Vinayak Chaturthi

Vastu Tips To Place Ganesha Idol: गणेश जी का चित्र घर में पूर्व की तरफ लगाने से घर में यश और कीर्ति बढ़ती है। ऐसे घरों में शुभ कार्य निरंतर होते रहते हैं।

शुभ-लाभ बढ़ाने के लिए क्रीम रंग की गणेश जी की आकृति घर अथवा अपने कार्यस्थल में स्थापित करें।

स्फटिक के गणेश जी को अपने घर के ब्रह्म स्थान में स्थापित करें। इससे बहुमूल्य वस्तुओं, धन और अपार लाभ की प्राप्ति होती है।

PunjabKesari Vinayak Chaturthi

वैसे तो हर कार्य की शुरुआत में गणपति का नाम लेने से ही सफलता निश्चिंत हो जाती है लेकिन विनायक चतुर्थी के दिन इन 12 नामों का स्मरण अथवा जाप करने से महासंकटों का नाश होता है। 

12 Names of Lord Ganesha: भगवान गणेश के 12 नाम- वक्रतुंड, एकदंत, कृष्णपिंगाक्ष, गजवक्त्र, लंबोदर, विकट, विघ्नराज, धूम्रवर्ण, भालचंद्र, विनायक, गणपति और गजानंद।  

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com   

PunjabKesari Vinayak Chaturthi


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News