Vinayak Chaturthi 2021: आज घर में लगाएं ये पौधा, बनी रहेगी बरकत

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 07:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vinayaka Chaturthi 2021: आज गणपति महाराज के प्रिय शुक्ल पक्ष में पड़ने वाली वैशाख माह की चतुर्थी तिथि है। अत: इस रोज़ मासिक विनायक चतुर्थी व्रत किए जाने का विधान है। इस दिन विधि-विधान से किया गया पूजा-पाठ और उपाय हर तरह के  विघ्नों और संकटों को मिटा देते हैं। 

PunjabKesari Vinayak Chaturthi

Vinayaka Chaturthi shubh muhurat विनायक चतुर्थी का शुभ मुहूर्त
चतुर्थी तिथि का शुभारंभ 14 मई 2021 की सुबह 07 बजकर 59 मिनट से लेकर 15 मई 2021 की सुबह 09 बजकर 59 मिनट तक। 

PunjabKesari Vinayak Chaturthi

Vinayaka Chaturthi upay विनायक चतुर्थी उपाय
जीवन में उन्नति, सौभाग्य, श्रेष्ठता और पूर्णता प्राप्त करने के लिए श्वेतार्क गणपति अत्यंत अद्वितीय हैं। श्वेतार्क गणपति को सदैव अपने घर में रखें। अगर संभव हो तो नियमित हरी दूर्वा अर्पित करें। धन-धान्य, सुख सौभाग्य, ऐश्वर्य और प्रसन्नता के लिए श्वेतार्क गणपति से श्रेष्ठ और कोई यंत्र होता ही नहीं। जिसे घर में स्थापित किया जाए। जिसके घर में दरिद्रता हो और प्रयत्न करने पर भी आर्थिक उन्नति नहीं हो उसे अवश्य ही घर में श्वेतार्क गणपति स्थापित करना चाहिए। जिस परिवार में श्वेतार्क गणपति हैं उसके घर में दरिद्रता रह ही नहीं सकती। श्वेतार्क का पौधा गमले में लगाकर उसकी देखभाल करें तो आपके घर में सदैव बरकत बनी रहेगी।

इसके अतिरिक्त गाय के गोबर से बनी गणेश जी की प्रतिमा अपने घर स्थापित करके उसकी पूजा करने से घर का वातावरण शुद्ध और सकारात्मक रहता है। ऊपरी सभी बाधाएं शांत होती हैं। घर में चल रहे रोगों और क्लेशों का जड़ से नाश होता है।

PunjabKesari Vinayak Chaturthi


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News