Vastu products for business: दुकान या ऑफिस में ये चीज रखने से खुश होती हैं धन की देवी

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 09:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu tips to increase sales: वास्तुशास्त्र के सिद्धांतों को केवल घर ही नहीं, व्यवसाय से जुड़े क्षेत्रों में भी लागू किया जाना शुभ माना जाता है। अगर आप व्यापारी हैं तो वास्तु के सिद्धांतों का उपयोग दफ्तर, फैक्ट्री या दुकान में भी कर सकते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Vastu products for business

यदि आपकी दुकान है तो उसमें सामान के लिए बनाई जाने वाली अलमारी की दिशा का भी खास ख्याल रखने की जरूरत है। वास्तु के अनुसार दुकान में अलमारी हमेशा उत्तर-पश्चिम दिशा में बनाना बहुत शुभ होता है। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा और व्यवसाय में तरक्की भी मिलेगी।

कारोबार के क्षेत्र की दुकान या शोरूम का मुख्य दरवाजा हमेशा बीच में होना चाहिए।

PunjabKesari Vastu products for business

व्यवसाय स्थल पर मंदिर को हमेशा ईशान कोण में भी बनाना या रखना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और लाभ मिलता है।

दुकान या व्यवसाय स्थल में रंग कैसा किया जाए, यह भी महत्वपूर्ण माना जाता है। मान्यता है कि घर की तरह दुकान या ऑफिस में हल्के रंगों का उपयोग करना चाहिए। इससे पॉजिटिविटी बनी रहती है। कारोबारी दुकान या ऑफिस में पांचजन्य शंख भी स्थापित करने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

गुड़हल का पौधा लगाने से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा।

PunjabKesari Vastu products for business

व्यवसाय में तरक्की के लिए मनी प्लांट का पौधा अपनी वर्क प्लेस की दक्षिण दिशा में मिट्टी के गमले में लगाएं। कांच की बोतल में न लगाएं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News