Vastu: क्या आप भी किराए के घर में रहते हैं तो एक बार जरूर करें क्लिक

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 05:35 PM (IST)

शास्त्रों की बात,जानें धर्म के साथ
वर्तमान समय में अपने जीवन में सफलता पाने के लिए लोग हर तरह का बलिदान देने को तैयार होते हैं। प्रत्येक व्यक्ति सफल होने की होड़ में लगा है, इसके चलते लोग अपन घर व घरवालों से दूर तक रहने के लिए तैयार हो जाते हैं। ऐसे में कुछ पेइंग गेस्ट में रहते हैं या किराए के घर में रहते हैं। हालांकि लोग वहां रहते तो हैं लेकिन अपने घर की तरह बर्ताव किराए के घर से व्यवहार नहीं करते। जो वास्तु के अनुसार ठीक नहीं माना जाता। वास्तु शास्त्र के घर अपना हो या किराएका वास्तु दोनों को प्रभावित करता है। इसलिए इस बात का खआस ध्यान देना चाहिए कि किसी भी हालात में घर में वास्तु दोष पैदा नहीं होना चाहिए। ऐसा कहा जाता है जिस घर में वास्तु दोष पैदा होता है वहां रह रहे लोगों को आर्थिक,शारीरिक व मानिसक परेशानियां से गुजरना पड़ता है। तो अगर आप भी किसी कारण वश किराए के घर में रहते तो आगे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़िए। 
PunjabKesari Vastu,Vastu Shastra, Vastu Remedies,Vastu Dosh Remedies, Tips Related to House, Vastu Tips Related to House, Vastu Tips Related to Rented House, Vastu Direction, Basic Vastu facts, Vastu Home Tips, Dharm
कहीं भी किराए का घर लेने से पहले इस बात का ध्यान रखना जरूरी होता है कि उस जगह पर कौन सी एनर्जी अधिक एक्टिव है क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार किराए के घर में जो पहले रह केर गा होता है उसकी पॉजिटिव व नैगेटिव एनर्जी दोनों का प्रभाव होता है जो आप पर पड़ सकता है। ऐसे में नए घर में शिफ्ट करने से पहले पूरे घर को साफ कर लें और वहां गंगाजल का छिड़काव करें। हिंदू धर्म की प्रचलित मान्यातओं के अनुसार गंगाजलव में शुद्ध ऊर्जा होती जो घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
घर अपना हो या किराए का वहां प्रवेश करते समय शुभ मुहूर्त का ध्यान जरूर रखना चाहिए। इसके अलावा घर में जाने से पहले वहां एक जल से भरा तांबे का कलश घर की पूर्व दिशा में रखें। ध्यान दें इसमें आम के पत्ते और उसके ऊपर नारियल जरूर रखें। ऐसा माना जाता है इससे घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां का खात्मा हो जाता है। घर में सुख के साथ-साथ समृद्धि व सकारात्मता प्रवेश करती है। 
PunjabKesari Shubh Muhurta, Shubh Muhurat, शुभ मुहूर्त
इन सब के अतिरिक्त घर में पूजा स्थान को कहां बनवाना चाहिए, इस बारे में जानकारी का होना अति आवश्यक होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पूजा स्थल हमेशा उत्त,र-पूर्व दिशा में होना चाहिए क्योंकि शास्त्रों में इस स्थल को धन के देवता कुबेर का कहा गया है। इसलिए जब भी नए किराए के मकान में या खुद के घर में सामान रखें तो इस दिशा को पूजा स्थल के खाली रखें और खास ध्यान रखें कि इसे भी गंदा न रखें यहां साफ-सफाई का खास ख्याल रखें। 
PunjabKesari पूजा घर, Puja Ghar
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News