Vastu Tips: इन चीजों को न छोड़े खुला, देवी-देवता हो जाएंगे नाराज

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2023 - 09:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Shastra Tips: आज बात करेंगे कुछ ऐसे वास्तु टिप्स के बारे में जिनके बारे में शयद ही कुछ लोगों को पता है। अकसर लोग इन छोटी-छोटी बातों को लेकर अनदेखी कर देते हैं लेकिन वास्तु के अनुसार इसका अंजाम भुगतना पड़ सकता है। काम करते समय जाने-अनजाने में कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिन्हें हम ऐसे ही खुला छोड़ देते हैं, उन्हें ढक कर नहीं रखते। वास्तु शास्त्र के अनुसार भूलकर भी ऐसा नहीं करना चाहिए। तो आइए जानते हैं, ऐसी कौन सी वस्तु है, जिन्हें खुला छोड़ने से देवी-देवता नाराज हो जाते हैं।

PunjabKesari Vastu Tips

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Don't leave books open किताबों को न छोड़े खुला: पढ़ने के शौकीन लोग हर समय पढ़ते रहते हैं। अक्सर देखा जाता है रात के समय पढ़ते-पढ़ते बच्चें या फिर बड़े भी पढ़ते हुए सो जाते हैं। जिस कारण से किताबें खुली की खुली रह जाती हैं। ज्योतिष के हिसाब से इसका असर बुध ग्रह से संबंधित है। किताबों को खुला छोड़ देने से बुध ग्रह कमजोर हो जाता है। जिस वजह से व्यक्ति को जीवन में एकाग्रता की कमी देखनी पड़ सकती है।

PunjabKesari Vastu Tips

Mother Lakshmi is related to wardrobe अलमारी से है मां लक्ष्मी का संबंध: अगर जीवन में धन से जुड़ी समस्या देखनी पड़ रही है तो समझ जाएं इसका संबंध वास्तु से है। कई बार हम अलमारी से कपड़े निकालने या रखने के बाद उसको ऐसे ही खुला छोड़ देते हैं या फिर भूल जाते हैं। अगर आप  ऐसी गलती करते है तो तुरंत सावधान हो जाएं नहीं तो मां लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

PunjabKesari Vastu Tips

Leaving milk and curd open is bad for health दूध और दही खुला छोड़ने से सेहत होती है खराब:  दूध और दही का सीधा संबंध चंद्रमा और शुक्र ग्रह से माना गया है। अगर इन्हें खुला छोड़ दिया जाए तो इन ग्रहों के दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

Mother Annapurna is insulted by leaving food open भोजन को खुला छोड़ने से होता है मां अन्नपूर्णा का अपमान: घर की ग्रहणी जिस बर्तन में भी भोजन बनाए उसे हमेशा ढक कर रखें चाहे फिर वो सब्जी हो या फिर रोटी। भोजन को खुला छोड़ने से मां अन्नपूर्णा का अपमान होता है। तो हमेशा इन चीजों को बंद करके ही रखें।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News