See More

Coronavirus: वैष्णो देवी यात्रा रोकी

2020-03-19T09:12:50.24

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली/कटड़ा (एजैंसियां/ अमित): कोरोना वायरस के चलते वैष्णो देवी यात्रा को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। सरकार द्वारा आदेश जारी होने के बाद से कटड़ा में यात्रा पंजीकरण कक्ष को बंद कर दिया गया है। इस संबंध में सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड रमेश कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद वैष्णो देवी यात्रा को बंद कर दिया गया है। 

हालांकि देर शाम को एक बार फिर पंजीकरण कक्ष को कटड़ा में रोके गए श्रद्धालुओं के लिए खोला गया और करीब 2860 श्रद्धालुओं द्वारा यात्रा पर्ची हासिल कर भवन की ओर प्रस्थान किया गया।

उन्होंने कहा कि जो श्रद्धालु यात्रा पर्ची हासिल कर चुके हैं केवल वही यात्रा हेतु प्रस्थान कर सकते हैं।  इस बीच सरकार ने एक आदेश जारी कर केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सी.ए.पी.एफ.) के जवानों की सभी गैर-जरूरी छुट्टियां रद्द करने को कहा है ताकि यात्रा के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होने के खतरे को न्यूनतम किया जा सके। साथ ही सभी बलों से कहा गया है कि वे व्यक्तिगत और सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित कर इस महामारी से निपटने के लिए ‘युद्ध के समान’ तैयारियां करें। केन्द्रीय गृह मंत्रालय की मैडीकल शाखा की ओर से मंगलवार को जारी 4 पन्नों के निर्देश में कहा गया है कि वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने में अगले 3 सप्ताह बेहद अहम हैं।

 


Niyati Bhandari

Related News