Vaishno Devi: जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में ताजा हिमपात, वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं ने उठाया लुत्फ

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 08:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

श्रीनगर/शिमला/कटड़ा (अमित, अरीज, राजेश): जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हिमपात का दौर शुरू हो गया है। जम्मू में प्रसिद्ध धार्मिक स्थल वैष्णो देवी भवन और भैरों घाटी में ताजा हिमपात हुआ, जिसका श्रद्धालुओं ने खूब लुत्फ उठाया। कश्मीर घाटी में पहलगाम, गुलमर्ग, अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, बडग़ाम, कुपवाड़ा, गांदेरबल और श्रीनगर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर यातायात की आवाजाही रामबन तथा बनिहाल के बीच बर्फबारी और पत्थर गिरने के कारण ठप्प हो गई। बर्फबारी और कम दृश्यता के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ानें प्रभावित हुईं। 

उधर, हिमाचल में राजधानी शिमला सहित 6 जिलों में बर्फबारी हुई जिससे जनजीवन एक बार फिर अस्त-व्यस्त हो गया। बर्फबारी के चलते प्रदेश में 380 सड़कें बंद हो गई हैं। इनमें सबसे अधिक 182 सड़कें लाहौल-स्पीति में बंद हुई हैं। पर्यटन नगरी डल्हौजी, खजियार में करीब 3 इंच हिमपात हुआ।  

हिमपात के चलते सैलानियों के लिए कोठी, पलचान, गुलाबा, सोलंगनाला, अंजनी महादेव, फातरू व हामटा पर्यटन स्थल पर्यटकों के लिए बंद रहे।  23 जनवरी को हिमाचल के मैदानी इलाकों में भी बारिश व तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News