आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 07:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction:  आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 20 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक कोमल हृदय के और मृदुभाषी होते हैं। इन लोगों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान बनी रहती है। इनकी आंखों में एक चमक देखने को मिलती है। ये लोग बहुत हंसमुख होते हैं। बहुत जल्दी दूसरों को अपना बना लेते हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत कम समय में दूसरों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ जाते हैं। इनके स्वभाव में दूसरों के प्रति अपनापन झलकता है। ये लोग हमेशा हर कार्य को मिलजुलकर करना पसंद करते हैं। मूलांक 2 वाले जातक हमेशा दूसरों का भला करने के लिए तैयार रहते हैं। ये लोग दूसरों की परेशानियों से स्वयं दुखी हो जाते हैं और हर संभव तरीके से सामने वाले की मदद करने की कोशिश करते हैं। ये लोग दूसरे को किसी काम के लिए न नहीं कह पाते। मूलांक 2 वाले जातकों को अपनी आदत पर अंकुश लगाना चाहिए अन्यथा लोग इनका गलत फायदा उठाते हैं। मूलांक 2 वाले जातक काफी संवेदनशील होते हैं। इन लोगों को फैसला लेने में समय लगता है। इनके विचारों में अस्थिरता बनी रहती है। ये लोग बहुत देर तक एक ही बात पर या एक विचार पर टिक कर नहीं रह पाते। परिवार में माता के साथ इनका घनिष्ठ संबंध होता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले फलों वाला रहेगा। इस साल व्यावसायिक और निजी जीवन दोनों के मध्य एक संतुलन बनाने में लगे रहेंगे। इस वर्ष स्वयं के रख-रखाव पर ध्यान ज्यादा केंद्रित रहेगा। मई के महीने में कोई भी फैसला भावनात्मक स्तर पर लेने की कोशिश करेंगे। जून के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बनती हैं। जुलाई के महीने में किसी प्रलोभन में आकर कोई काम न करें। कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए प्रमोशन पर पैसा निवेश करने की योजना बनाएंगे परंतु कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। अगस्त के महीने का समय थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा, सेहत का ख्याल रखें, अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। सितंबर के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। अक्टूबर के महीने में वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-साधन भी बढ़ेंगे। नकदी धन खर्च होगा। नवंबर के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामले सामने आ सकते हैं। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। दिसंबर के महीने का समय भी थोड़ा तनाव ग्रस्त रहेगा। अपने क्रोध पर काबू रखें और कोई भी फैसला उतावलेपन में आकर न लें।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं। यात्राओं के कारण थकान महसूस करेंगे। फरवरी के महीने में अपने खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। स्वभाव में निरस्ता आ सकती है। मार्च के महीने में अपनी ऊर्जा में वृद्धि महसूस करेंगे लेकिन अपने जोश को एक सही मार्गदर्शन के साथ सही दिशा देने की कोशिश करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। अप्रैल के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं। साफ-सुथरे कपड़े पहनें। जीवनसाथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। घर में कोई टूटा हुआ आईना न रखें। यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। केसर का तिलक लगाएं। गणेश भगवान की आराधना करें। परनिंदा से परहेज करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News