आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक होते हैं। इनका हृदय कोमल होता है। मूलांक 2 वाले जातक सबका अच्छा चाहने वाले मृदुभाषी होते हैं। इनके मुख मंडल पर चंद्रमा के समान सुंदर आभा होती है। ये लोग दूसरों के साथ बहुत जल्दी भावनात्मक रिश्ता जोड़कर अपनापन बना लेते हैं। मूलांक 2 वाले जातक सबके लिए अच्छा सोचते हैं तथा हर प्रकार से सामने वाले की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। ये लोग जल्दी से किसी को किसी काम के लिए न नहीं कह पाते। जिसके कारण बहुत बार स्वयं परेशानी में पड़ जाते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों की रचना तथा कला में भी रुचि होती है। इन लोगों की कल्पना शक्ति काफी मजबूत होती है। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक भी साथ दे तो मूलांक 2 वाले जातकों को अद्भुत रचनाओं को जन्म देते हुए देखा गया है। मूलांक 2 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहता है। इनका भावनात्मक स्वभाव बहुत बार परिस्थितियों के मध्य इन्हें क्या करें और क्या न करें कि स्थिति में लाकर खड़ा कर देता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए सकारात्मक परिणामों वाला रहेगा। इस साल आपको कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा। कॉमर्स और ट्रेड से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। इस वर्ष मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफार्म से जुड़े हुए लोगों को भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। परंतु इस साल अपनी भावनाओं को दबाने की कोशिश करेंगे और दिखावे में आकर काम करेंगे। मई के महीने में किसी नए काम को शुरू करने के अवसर प्राप्त होंगे लेकिन कोई भी बड़ा निवेश सोच-समझ कर करें। जून के महीने में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। जुलाई के महीने में समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। अपने कामकाज को भी आगे बढ़ाने का विचार बना सकते हैं। अगस्त के महीने में बेकार के प्रलोभनों से बचें। मार्केटिंग और प्रमोशन के रास्ते पर ज्यादा निवेश न करें। सितंबर और अक्टूबर के महीने में समय जीवन साथी के साथ अच्छा बीतेगा। नवंबर के महीने में आपका मन अध्यात्म और ज्योतिष की तरफ आकर्षित हो सकता है। दिसंबर के महीने में कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें। आपके स्वभाव में गंभीरता उत्पन्न होने के योग बनते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

 वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में खरीदारी पर जा सकते हैं। फरवरी के महीने में संतान को लेकर चिंता बनी रहेंगी। सेहत का भी ख्याल रखें। मार्च के महीने में प्रॉपर्टी के मामलों में निवेश न करें। अप्रैल के महीने में अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय-  इस वर्ष की शुभ फल प्राप्त करने के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें। तुलसी के पौधे को जल दें। यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें। गायत्री मंत्र का जाप करें और सूर्य को जल दें। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। कोई खराब वाद्य यंत्र घर में न रखें। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। एक काला सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News