आपका राशिफल: 09 मई, 2019

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 09:37 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज गुरुवार तारीख़ 09.05.19, वैशाख शुक्ल पंचमी, चंद्र मिथुन व आर्द्रा नक्षत्र 15:18 तक तत्पश्चात पुनर्वसु अहोरात्र का योग बन रहा है। इसके साथ ही आज आदि जगद्गुरु श्री शंकराचार्य जयंती का पर्व मनाया जाएगा। इसके अलावा आज आज भगवान बृहस्पति की पूजा विशेष लाभ दिलाएगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति को नवग्रहों में भी गुरु की उपाधि प्राप्त है। इसका मानव जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। कहा जाता है कि यह हर तरह की आपदा-विपदाओं से धरती और मानव दोनों की रक्षा करने वाला ग्रह है। बृहस्पति देव गुरू की प्रसन्नता के उपाय आज के दिन  ब्राह्मणों का सम्मान करके उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। साथ ही चने की दाल और केसर का मंदिर में दान करके  केसर का तिलक अपने  मस्तक पर लगाएं। इसके अलावा पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

भाग्यांक- 8
शुभरंग- काला
शुभदिशा- पश्चिम
राहुकाल- 13:58 से 15:37 तक
सर्वार्थसिद्धि योग- 15:18 से 05:38 तक।
गुडलक टाइम- 18:44 से 20:00 तक।
विशेष- बृहस्पति पूजन

बर्थडे का खास उपाय- पानी में हल्दी मिलकर पीपल के पेड़ चढ़ाएं। - भाग्यशाली बनेंगे।

मैरिज एनिवर्सरी का खास उपाय- मंदिर में गाय के घी का दान करें। - दांपत्य कलह दूर होगी।

आज का ख़ास उपाय- बृहस्पति देव पर चढ़े 11 केले नाभि से वारकर गाय को खिलाएं। - संतान सुख प्राप्ति होगी। 

ज्ञान वृद्धि का विशेष उपाय- केले के पौधे पर देवगुरु बृहस्पति का यंत्र रखकर विधिवत पूजा करें। गुडलक मंत्र ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम: जपें। बृहस्पति यंत्र पर पीपल चंदन चढ़ाकर रोज़ तिलक करें।

विशेष- बृहस्पति भाग्य, संतान, ज्ञान, विवाह का कारक ग्रह है। वर्तमान में गुरु की वक्रिय चाल जीवन को नेगेटिव बनती है। देवगुरु के विशेष उपायो से व्यक्ति भाग्यशाली बनता है, संतान सुख प्राप्ति होता है, ज्ञान वृद्धि होती है व दांपत्य कलह दूर होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News