केले के पेड़ पर टांगे ये चीज़, हर कामना होगी पूूरी

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 04:07 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

हिंदू धर्म एकमात्र एेसा धर्म है, जिसकी पूजा सामग्री में कई वस्तुओं का इस्तेमाल किया जाता है। कपूर, कलावा धागा, गोपी चंदन, धूप-अगरबत्ती, इत्यादि वस्तुएं पूजा सामग्री में तो उपयोग की ही जाती हैं इसके अलावा इन्हें शास्त्रीय उपायों के रूप में भी प्रयोग में लाया जाता है।

PunjabKesari

शास्त्रों में ऐसे अनेक उपाय वर्णित हैं जो इस तरह की पूजा समग्रियों के इस्तेमाल से किए जाते हैं। चूंकि ये वस्तुएं शुभ एवं पवित्र मानी जाती हैं इसलिए इनके इस्तेमाल से किए गए शास्त्रीय उपाय फलित भी माने गए हैं।

PunjabKesari

उपाय
आज हम आपको गोपी चंदन के प्रयोग से होने वाला एक शास्त्रीय उपाय बताने जा रहे हैं। इसका प्रयोग धन प्राप्ति या फिर रुके हुए धन या धन लाभ में बन रहे विघ्न को दूर करने के लिए भी किया जाता है।

कई बार तमाम कोशिशों के बाद हमें धन लाभ नहीं हो पाता है या फिर जब हमें इस बात की गारंटी होती है कि लाभ होकर ही रहेगा किंतु उसमें भी रुकावट आ जाती है तो गोपी चंदन के प्रयोग से यह उपाय करना चाहिए।

उपाय के अनुसार किसी भी गुरुवार या किसी शुभ मुहूर्त में या फिर गुरु पुष्य योग में गोपी चन्दन की नौ डलियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए। इन डलियों को पीले धागे में बांधकर टांगेंगे तो अधिक लाभ होगा।

PunjabKesari

उपाय करने वाले व्यक्ति का शरीर, हाथ सभी शुद्ध एवं पवित्र होने चाहिए। यह उपाय सुबह के समय किया जाना चाहिए। उपाय को करते समय मन में इच्छा और कामना भी होनी चाहिए तो किया जा रहा उपाय फलित होगा।

अगर आपके बाल हैं काले तो ये देखना न भूलें (देखें Video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News