Surya Grahan: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशियों के जीवन में मचाएगा हलचल !

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2023 - 11:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Grahan Horoscope: 14 अक्टूबर 2023 को साल का आखिरी और दूसरा ग्रहण लगने जा रहा है। इससे पहले 20 अप्रैल को साल का पहला ग्रहण लगा था। ग्रहण के कुछ समय पहले ही सूतक काल का आरम्भ हो जाता है। इस बार का सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। जिस वजह से सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। ग्रहण के दौरान सूर्य ग्रसित हो जाता है। जिस वजह से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है। इस ऊर्जा के कारण कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनको सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां, जिनको सावधानी बरतने की जरुरत है-

PunjabKesari Surya Grahan

In rashiyon ke jeevan mein machegi halchal इन राशियों के जीवन में मचेगी हलचल
Aries मेष राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के लिए अशुभ रहने वाला है। जीवन में कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। युवाओं को करियर के रास्ते में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ेगा लेकिन बाद में उसकी भरपाई हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में मन के मुताबिक परिणाम न पाकर मन बहुत दुखी रहेगा।

Leo सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए ये सूर्य ग्रहण कुछ ख़ास नहीं रहेगा। आय तो होगी लेकिन उसके साथ खर्चें भी देखने को मिल सकते हैं। सूर्य ग्रहण के प्रभाव से मन भी कुछ अशांत सा रह सकता है। मान-सम्मान को भी ठेस पहुंच सकती है। कार्यक्षेत्र का माहौल भी काफी नकारात्मक ऊर्जा से भरा रहने वाला है। सेहत में भी उतार-चढ़ाव चलता रहेगा।

Virgo कन्या राशि: इस सूर्य ग्रहण की वजह से कन्या राशि के जातकों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। मानसिक तनाव में भी वृद्धि होगी। जिस वजह से कार्यस्थल पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है। किसी भी परिस्थिति में अपने धैर्य को न खोएं, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। सरकारी नौकरी वाले अपने काम को लेकर परेशान रह सकते हैं।

PunjabKesari Surya Grahan

Libra तुला राशि: इस ग्रहण के प्रभाव की वजह से किसी खास रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद बढ़ सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें। फालतू के खर्चों में बढ़ोतरी होगी इसलिए बेहतर है पहले से ही बजट बनाकर चलें। यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो इसे स्थगित कर दें।

Chant these mantras during eclipse ग्रहण के दौरान करें इन मंत्रों का जाप: ग्रहण के दौरान इन मंत्रों का जाप करने से नकारात्मकता का प्रभाव काफी हद तक कम हो सकता है-
ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ
ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः
ॐ सूर्याय नम:

PunjabKesari Surya Grahan

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News