Surya Gochar 2024: 16 सितंबर से सूर्य का कन्या राशि में गोचर, 4 राशियों के लिए शुभ और 2 राशियां रहें सावधान

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 06:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Gochar 2024: 16 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे। अपनी सिंह राशि को छोड़ देंगे और कन्या राशि में आ जाएंगे। सूर्य का गोचर कुंडली में तीसरे भाव में, छठे भाव में, दसवें भाव में और 11वें भाव में हो तो उसको अच्छा गोचर कहा जाता है। सूर्य अष्टम में आ जाएं और 12वें में आ जाएं तो आपके लिए अच्छा नहीं करते। यह सूर्य इसलिए बहुत ज्यादा इंपोर्टेंट है क्योंकि लाइफ में आपकी हेल्थ उसके कारक सूर्य हैं, लगन के कारक सूर्य होते हैं और आपकी कुंडली में करियर में जो हाइक आता है उसके कारक सूर्य होते हैं। इसलिए जब सूर्य अच्छे गोचर में आते हैं तो डेफिनेटली हेल्थ के मामले में. करियर के मामले में आपको बहुत फायदा पहुंचाते हैं या कई बार नुकसान कर जाते हैं। ये डिपेंड करता है कि सूर्य का गोचर आपकी कुंडली में कैसा चल रहा है।

इन राशियों को होगा फायदा

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य पंचम के स्वामी हैं। पंचम के स्वामी होकर छठे भाव में चले जाएंगे। छठा भाव रोग, ऋण, शत्रु का भाव है लेकिन यहां पर पाप ग्रह होने के कारण सूर्य का गोचर अच्छा है। तो सूर्य यहां पर पंचम के फल करेंगे बुद्धि-विवेक से के साथ आप काम करेंगे। संतान पक्ष से अच्छी खबर आ सकती है। कोई भी फैसला आप करेंगे बुद्धि-विवेक के साथ करेंगे। आपका स्टमक ठीक रहेगा कोई बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी।  सूर्य करियर के भी कारक हैं और यहां पर दशम भाव से नाइंथ हाउस में गोचर करेंगे। तो करियर में भी आपको यहां पर बहुत आपकी हेल्प होती हुई नजर आएगी। यह आपके लिए बहुत अच्छा गोचर है। भाग्य स्थान से गुरु का गोचर सूर्य का गोचर दशम में हो रहा है और भाग्य स्थान से भी शुक्र-सूर्य  इस समय अच्छे गोचर में है। तो यहां पर मेष राशि के जातकों के लिए भाग्य का साथ मिलता हुआ नजर आएगा। करियर के मोर्चे पर और हेल्थ के मोर्चे पर आप डेफिनेटली अच्छा फील करेंगे।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर हो रहा है आपकी कुंडली में तीसरे भाव में। तीसरा भाव आपके पराक्रम का भाव होता है। सूर्य आपके लिए धन स्थान के स्वामी हैं। धन स्थान के स्वामी का अपने भाव से दूसरे यानी कि दूसरे का धन वहां पर गोचर हो रहा है। सूर्य का धन के लिहाज से गोचर अच्छा है। सूर्य आपकी कुंडली में दूसरे स्थान भाव के स्वामी होते हैं और दूसरा भाव मर्क भाव भी होता है लेकिन सूर्य जो है वो ऐसे ग्रह हैं जिसको इसका दोष नहीं लगता तो यहां पर आपको सूर्य के इस गोचर का डेफिनेटली फायदा होने जा रहा है। सूर्य आपके लिए तीसरे भाव में अच्छा फल करेंगे, खास तौर पर जो लोग स्पोर्ट से जुड़े हुए हैं उनके लिए डेफिनेटली यह गोचर काफी अच्छा होने जा रहा है क्योंकि यह गोचर छठे भाव में कन्या राशि में होने जा रहा है। इसलिए यह गोचर उन लोगों के लिए अच्छा है जिनके यहां से यह गुरु, शनि,सूर्य दशम भाव में गोचर करेंगे। धनु राशि के जातकों के लिए दशम भाव आपके कर्म का भाव होता है। दशम भाव में सूर्य जब आते हैं तो वो फुल डायरेक्शन स्ट्रेंथ में हो जाते हैं यानी कि यहां पर आकर सूर्य की ताकत बहुत बढ़ जाती है। यहां पर जो धनु राशि है उसके लिए सूर्य मित्र ग्रह की तरह व्यवहार करते हैं, यह शुक्र गुरु की राशि है और यहां पर सूर्य भाग्य स्थान के स्वामी हो जाते हैं। भाग्य स्थान के स्वामी का शुभ गोचर में आ जाना इसका मतलब यह है कि कोई भी प्रोजेक्ट आप करेंगे उसमें सफलता मिलती हुई नजर आएगी। धनु राशि के जातकों के लिए कारोबार के लिहाज से, नौकरी के लिहाज से स्थिति अच्छी है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गुरु का सूर्य का गोचर हो रहा है 11थ हाउस में। 11थ हाउस में सूर्य का गोचर अच्छा होता है। यह आय का भाव है, डेफिनेटली आय में वृद्धि करने का काम करेंगे। सूर्य आपके लिए अच्छे हैं। यह कर्म स्थान के स्वामी हैं, कर्म स्थान के स्वामी का आय में बैठना प्रतिष्ठा बढ़ाने का काम करेगा। इच्छाएं 11थ हाउस से आती हैं, कर्म का फल 11थ हाउस से आता है यानी कि जो कर्म आप करेंगे उसका फल 11थ में है और 11थ में सूर्य शुभ गोचर में है। आय में वृद्धि होगी।

ये राशियां रहे सावधान

तुला राशि: कन्या राशि तुला राशि के लिए 12वें भाव में आएगी तो, 12वें भाव में गोचर तुला राशि के लिए अच्छा नहीं है। तुला राशि के लिए सूर्य वो आय स्थान के स्वामी हैं। यहां पर आय में गड़बड़ हो सकती है, खर्चे बढ़ सकते हैं। 12वां भाव जो होता है वो मोक्ष का भाव होता है। अचानक से कुछ खर्चे ऐसे आ सकते हैं।  तुला राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान थोड़ा सा जरूर सावधान रहना चाहिए।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए गोचर आप छठे, अष्टम भाव में हो रहा है। अष्टम भाव अच्छा भाव नहीं है, दुर्घटना का भाव है। अपने पासवर्ड सिक्योर करने चाहिए। इसके अलावा गाड़ी थोड़ी सी धीमी चलाइए। अष्टम में सूर्य का जाना अच्छा नहीं है, सेहत के लिहाज से भी अच्छा नहीं है। कुंभ राशि के जातकों को थोड़ा सा सावधान जरूर रहना पड़ेगा। जिनकी कुंडली में सूर्य की स्थिति खराब है वो सूर्य सुबह उठे सूर्य नमस्कार की एक्सरसाइज करें, सूर्य को जल दें ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News