Stock Market Astrology: कन्या राशि में उच्च के होंगे बुध, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Stock Market Astrology: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह बुध का राशि परिवर्तन होगा। बुध 23 अक्तूबर को अपनी उच्च राशि कन्या में प्रवेश करेंगे और 10 अक्तूबर तक इसी राशि में रहेंगे। इस बीच बुध अस्त रहेंगे और 20 अक्तूबर को उदय होंगे। बुध ट्रेड के कारक ग्रह हैं और बुध का अपनी उच्च राशि कन्या में गोचर करना शुभ है लेकिन बुध अस्त रहने के कारण अपना पूरा फल नहीं कर पाएंगे क्योंकि असत रहने के अलावा बुध राहु-केतु के प्रभाव में रहेंगे। मिथुन राशि में गोचर कर रहे मंगल की दृष्टि में भी रहेंगे। बाजार की मौजूदा स्थिति लगातार तेजी वाली रहने की तरफ सितारे इशारा नहीं कर रहे और बाजार के दायरे में कारोबार करता हुआ नजर आ सकता है इसलिए बाजार में कोई भी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी जरुरी है ।

23 सितंबर को चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में अपनी ही उच्च राशि वृषभ में गोचर करेंगे और गुरु के साथ युति करेंगे। चन्द्रमा के अत्यधिक मजबूती होने के कारण बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है हालांकि इस दौरान बाजार में बैंकिंग शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आएगा।

 24 सितंबर को चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे और वृषभ राशि में गुरु के साथ ही रहेंगे। इस दिन बाजार में मेटल, डिफेन्स, मेडिसिन सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है और बाजार में भी कंसोलिडेशन देखने को मिलेगी। 

25 सितंबर को चन्द्रमा राहु के आर्द्रा नक्षत्र में मिथुन राशि में मंगल के साथ गोचर करेंगे। इस से बाजार में विदेशी प्रभाव के कारण उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दिन लिकर, फार्मा, एयरलाइंस शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

26 सितंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दौरान बाजार में बैंकिंग शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा और बाजार की स्थिति पॉजिटिव रह सकती है। 

27 सितंबर को चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में कर्क राशि में गोचर करेंगे। लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा और बाजार की चाल सुस्त रह सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News