Somwar ke Upay: मनचाही इच्छा को पूरी करते हैं शिव जी के ये खास उपाय

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Somwar ke Upay: भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए खासतौर पर सोमवार के दिन उनकी पूजा की जाती है। उनके द्वार पर गया हुआ व्यक्ति कभी भी खाली हाथ वापिस नहीं आता। अगर हर रोज मंदिर नहीं जा सकते तो सिर्फ सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करके उन्हें खुश किया जा सकता है। भगवान शिव की यदि लिंग स्वरूप में यानी की शिवलिंग कि पूजा की जाए तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी किसी के आगे झुकना नहीं पड़ता और वो सदैव ऊंचाईयों की राह पर चलता रहता है। तो आइए जानते हैं महादेव से जुड़े कुछ छोटे-छोटे उपाय, जिन्हें करके व्यक्ति अपनी हर मनोकामना को पूर्ण कर सकता है। 

PunjabKesari Somwar ke Upay

Some special measures of Lord Shiva शिव जी के खास उपाय: सोमवार के दिन शिवलिंग को जल चढ़ाते समय एक लौटे जल में थोड़ा सा गंगाजल और एक अक्षत चावल का दाना डालें। ऐसा करने से भोलेनाथ आपके जीवन को खुशियों से भर देंगे।

नौकरी और व्यापार से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने के लिए शिवलिंग का शहद के साथ अभिषेक करें। ऐसा करने से ऑफिस और कारोबार से जुड़ी हर समस्या से निजात मिलता है।

PunjabKesari

आज के दिन ज्यादा से ज्यादा शिव जी के मंत्रों का जाप करें। इन मंत्रों का जाप करने से जीवन में चल रही या फिर आने वाली परेशानियों से मुक्ति मिलती है-
Shiv ji Mantra: ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात्॥

देवदेव महादेव नीलकंठ नमोस्तु ते। कुर्तमिच्छाम्यहं देव शिवरात्रिव्रतं तव।। तव प्रभावाद्धेवेश निर्विघ्नेन भवेदिति। कामाद्या: शत्रवो मां वै पीडां कुर्वन्तु नैव हि।।

ॐ अघोराय नम:।।

आर्थिक परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए शिवलिंग का गन्ने के रस के साथ अभिषेक करना चाहिए।

महादेव को सफेद रंग बहुत प्रिय है इसलिए हो सके तो सोमवार के दिन महादेव का पूजन करने के लिए सफेद रंग के वस्त्र पहनें। 

PunjabKesari

अगर संतान से संबंधित कोई समस्या तंग कर रही है तो घी के साथ शिवलिंग का अभिषेक करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

जल्द मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार के दिन 11 बेलपत्र लें और पीले चंदन के साथ उन पर राम नाम लिखें।

शिवलिंग को बेलपत्र अर्पित करने से पहले उसकी बीच वाली डंडी में शहद लगा के शिवजी को चढ़ा दें और हर हर महादेव का जाप करें। ऐसा करने से महादेव अपने भक्तों के सब दुखों को हर लेते हैं।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News