उत्तराखंड: देर शाम बदला मौसम, बद्रीनाथ-हेमकुंट साहिब में हुई बर्फबारी

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 09:25 AM (IST)

Follow us on Twitter

देहरादून/चंडीगढ़ (इंट.): उत्तराखंड में लगातार 3 दिन से हो रही बारिश और बर्फबारी से रविवार को थोड़ी राहत मिली है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ तक कहीं बादल छाए हैं तो कहीं पर धूप खिली है। दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदली। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई।  

बद्रीनाथ धाम के साथ ही हेमकुंट साहिब, लाल माटी, फूलों की घाटी, घांघरिया, तुंगनाथ व चोपता के साथ ही नीति और माणा घाटियों के गांवों में बर्फबारी हुई जबकि निचले क्षेत्रों में धूप के साथ ही बादल छाए रहे। 

वहीं भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में काकड़ीघाट के पास पहाड़ी से गिरे पत्थरों के कारण मार्ग बाधित हो गया। वाहन चालकों और यात्रियों की मदद से पत्थरों को हटाकर वाहन हल्द्वानी और अल्मोड़ा की तरफ रवाना किए गए। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में 21 मार्च तक बारिश और बर्फबारी से राहत के आसार कम हैं। अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी इस सप्ताह भी जारी रह सकती है। हालांकि प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम सामान्य हो सकता है। कई क्षेत्रों में तेज ओलावृष्टि भी हो सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में बहुत से इलाकों तथा पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश व गरज के साथ छींटे पड़े। सबसे अधिक तापमान रायलसीमा क्षेत्र के अनंतपुर में 38.5 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। मैदानी क्षेत्रों में सबसे कम तापमान पंजाब के लुधियाना में 7.0 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News