Shri Mata Vaishno Devi: जारी नवरात्रों के दौरान अब तक 2.90 लाख श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर किया नमन

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 07:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर नमन करने से माता रानी हर कामना पूरी करती हैं। इसी आस्था को मन में लेकर श्रद्धालु मां भगवती के दरबार में पहुंच रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि जारी नवरात्रों के दौरान अब तक 2.90 लाख श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। वही श्रद्धालु वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव भैरव घाटी में नमन कर यात्रा को संपूर्ण कर रहे हैं।

Shardiya Navratri Day 8: ऐसा करने से माता महागौरी आपके घर में करेंगी प्रवेश

Maa Mahagauri Katha: महागौरी को प्रसन्न करने के लिए ऐसे करें पूजन व पढ़ें कथा

Vaishno Devi: सुबह 7 से शाम 6 बजे तक श्रद्धालु ले सकते हैं भैरव घाटी रोपवे सुविधा का लाभ

पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार जारी नवरात्रों की तुलना में बुधवार को कम श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन के लिए पहुंचे हैं। आंकडे बताते हैं कि पहले नवरात्र पर 44,800, दूसरे नवरात्र पर 37,700, तीसरे नवरात्र पर 47,500, चौथे नवरात्र पर 46,092, पांचवें नवरात्र पर 40,006 व छठे नवरात्र पर 40698 श्रद्धालुओं वैष्णो देवी भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। तो वही बुधवार को खबर लिखे जाने तक 33,824 हजार श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था।

वैष्णो देवी यात्रा मार्ग की बात करें तो यात्रा मार्ग पर श्रद्धालु मां भगवती के भजनों पर झूमते हुए जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं। इन श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड हर संभव प्रयास कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News