Amarnath Yatra 2022: यात्रा के चौथे दिन यात्रियों में दिखा भारी उत्साह, हार्टअटैक से एक श्रद्धालु की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 12:21 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जम्मू: इस वर्ष निर्विघ्न जारी अमरनाथ यात्रा के चौथे दिन जम्मू में शिव भक्तों में बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए काफी उत्साह दिखाई दिया। देश के कोने-कोने से आए शिव भक्तों ने जम्मू में अगले दिन की यात्रा को लेकर डेरा डाला हुआ है। करंट पंजीकरण के बाद अगले दिन यात्रा को सुचारू बनाने के लिए प्रशासन का हर आदमी अपनी ड्यूटी को बखूबी से अंजाम दे रहा है। यात्री निवास जम्मू में बनाए गए आधार शिविर में देश भर से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है। इसी बीच शनिवार को 6,113 तीर्थ यात्री बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहलगाम व बालटाल रूट से गुफा की ओर बढ़े। पहलगाम से 3,275 पुरुष, 762 महिलाएं, 18 बच्चे, 110 साधु व 8 साध्वी शामिल हैं। 
PunjabKesari Shri Amarnath Yatra 2022, Shri Amarnath Yatra, Shri Amarnath Ji Shrine Board, Shri Amarnath Cave Temple, Shri Amarnathji Yatra 2022, shri amarnath yatra latest news, amarnath yatra latest news 2022इस दौरान भक्त प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों से काफी खुश नजर आए हैं। अधिकारियों के अनुसार, गुरुवार को तीर्थ यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 11,000 से अधिक यात्रियों ने पवित्र गुफा मंदिर के अंदर दर्शन किए हैं, जबकि 23,214 अन्य लोग घाटी की ओर बढ़ चुके हैं। इस साल इस गुफा मंदिर की तीर्थयात्रा तीन साल के अंतराल के बाद हुई है। 2019 में यात्रा धारा 370 को निरस्त करने से पहले कम कर दी गई थी, जबकि इसे 2020 और 2021 में कोविड-19 महामारी के कारण निलंबित कर दिया गया था। तीर्थयात्रा का समापन 11 अगस्त को रक्षा बंधन के अवसर पर श्रावण पूर्णिमा को होगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari
हृदयाघात से श्रद्धालु की मौत
श्री अमरनाथ की वार्षिक यात्रा पर आए एक श्रद्धालु की बालटाल आधार शिविर में हार्ट अटैक से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार 54 वर्षीय बविंदल तयाल पुत्र राम गोपाल तयाल निवासी बरेली, उत्तर प्रदेश बालटाल में मूर्छित हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक से श्रद्धालु की मौत हुई है। बता दें कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने पहले ही हिदायतें जारी की हुई हैं कि कठिन यात्रा में क्या करें और क्या न करें। हालांकि यात्रा के लिए उन्हीं श्रद्धालुओं को मंजूरी प्रदान की जाती है कि जरूरी हेल्थ सर्टिफिकेट प्रदान करते हैं और उसी आधार पर पंजीकरण किया जाता है।
PunjabKesari Shri Amarnath Yatra 2022, Shri Amarnath Yatra, Shri Amarnath Ji Shrine Board, Shri Amarnath Cave Temple, Shri Amarnathji Yatra 2022, shri amarnath yatra latest news, amarnath yatra latest news 2022


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News