शनि के ये उपाय करने से अवश्य ही आपके जीवन में शुभ परिवर्तन आएगा

01/23/2021 1:35:49 AM

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shani ki sade sati dhaiya ke upay : ग्रहों के दोषों के निवारण के उपायों की दुनिया बहुत विचित्र है। विद्वानों द्वारा एक ही ग्रह की शांति के लिए तरह-तरह के उपाय बतलाए जाते हैं। कुछ वैदिक मंत्रों से, कुछ तंत्रों से, कुछ शाबर मंत्रों से, कुछ योग क्रियाओं के माध्यम से, कुछ दान उपवास द्वारा ग्रह शांति के तरीके अपनाते हैं।

PunjabKesari shani

Shani Grah Ko Prasan Karne Ka Upay : प्रकृति ने अमीर या गरीब सभी के लिए ग्रह शांति की व्यवस्था कर रखी है। एक धनाढ्य के लिए लाखों के शनि अनुष्ठान तो दूसरी ओर एक निर्धन के लिए कच्ची घानी के सरसों के तेल से शनि को प्रसन्न करने के उपाय हैं।

Astrology Remedies for Good Career and Job: व्यवसाय या नौकरी में बाधा हो तो यह उपाय कर सकते हैं- शनिवार के दिन सिंदूर, चांदी का वर्क, पांच मोतीचूर के लड्डू, शुद्ध चमेली का तेल और एक देसी पान का बीड़ा लें। पान को पांच लौंग से बंद करके नियमित रूप से शनिवार के दिन हनुमान जी को अर्पण करें तथा हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।

PunjabKesari shani

Upay for Quick Marriage to a Suitable Bride or Groom: विवाह में विलम्ब हो तो यह उपाय कर सकते हैं-250 ग्राम काले तिल, 250 ग्राम काले साबुत उड़द, 250 ग्राम तिल का तेल, सवा गज काला कपड़ा, एक जटांवाला नारियल शनिवार के दिन शनि को अर्पण करें। ऐसा शनिवार तक करें। विवाह में विलम्ब अथवा बाधा हुई तो दूर होगी।

Shani Grah Ko Khush Karne Ke Upay : शनि की अनिष्टता दूर करने के उपाय

PunjabKesari shani

Shani Grah Ko Prasan Karne Ka Mantra : हनुमान जी और शनिदेव के मंत्रों का जाप करें।

हनुमान जी की आराधना करें।

नीलम या काले घोड़े की नाल का छल्ला मध्यमा उंगली में शनिवार को सायंकाल पहनें।

Shani ka daan: शनि संबंधी वस्तुओं का दान करें।

शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

चांदी का चौकोर टुकड़ा सदा पास रखें।

शनि का प्रभाव कम करने के लिए भैरों जी की आराधना भी कर सकते हैं।

बंदरों को गुड़ और चने खिलाएं।

शनिवार का उपवास करना लाभदायक रहेगा।

Shani Grah Ko Prasan Karne Ke Totke : इन उपायों में से आप किसी भी उपाय को अपनी सामर्थ्य तथा इच्छा के अनुसार करें तो शीघ्र ही शनि आपको सुखी एवं सम्पन्न व सबल बनाएंगे।

Shani Grah Ko Prasan Karne Ka Tarika : लोगों में फैली भ्रांतियां सही नहीं हैं कि शनि क्रूर ग्रह हैं। शनि को दंडनायक मानकर इनकी बुराइयों को नकार दें तथा अच्छाइयों को स्वीकार करें तो अवश्य ही आपके जीवन में शुभ परिवर्तन आएगा।

PunjabKesari shani

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News