शनि जयंती 2019ः शनिदेव की कृपा पाने के लिए जरूर करें ये उपाय

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 04:53 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार शनि जयंती ज्येष्ठ माह की अमावस्या वाले दिन यानि 03 जून 2019 दिनांक सोमवार को मनाई जा रही है। शास्त्रों के अनुसार अमावस्या पर शनिदेव का जन्म हुआ था। कहते हैं कि इस दिन शनिदेव की आराधना करने पर शनि की साढ़ेसाती, महादशा और शनि की ढैय्या के असर को कम किया जा सकता है। शनि जयंती और सोमवती अमावस्या के संयोग से शनिदेव को प्रसन्न करने से बहुत लाभ मिलता है। अगर आप भी शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो ज्योतिष में बताए गए इन उपायों को जरूर अपनाएं। 
PunjabKesari, kundli tv
शनि जयंती के दिन शनि मंदिर जाकर सरसों का तेल जरूर चढ़ाना चाहिए। 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए काले कपड़े, काली उड़द और काली तिल का दान करना शुभकारी होता है। इसलिए इस दिन इन चीज़ों का दान करने से दोगुना लाभ मिलता है। 
PunjabKesari, kundli tv
शास्त्रों में बताया गया है कि शनिदेव को नीले रंग का फूल बहुत प्रिय होता है ऐसे में शनि जयंती पर नीला फूल उन्हें जरूर चढ़ाना चाहिए।

शनि दोषों से छुटकारा पाने के लिए शनि मंदिर में शनि की प्रतिमा के पास बैठकर शनि स्त्रोत का पाठ करना चाहिए और अपने दुखों को दूर करने के लिए उनसे प्रार्थना करनी चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं कि शनि जयंती पर पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीया जलाने से शनि कृपा प्राप्त होती है। तो ऐसे में शाम के समय पीपल के पेड़ पर दीया जरूर जलाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News