Saturn Transit 2025: 921 दिन के लिए चांदी के पाए में शनि, वृश्चिक राशि वालों की अब होगी चांदी

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 05:07 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturn Transit 2025: अगले साल 29 मार्च 2025 को शनिदेव गोचर करेंगे मीन राशि में। मीन राशि में शनिदेव का गोचर रहेगा 23 फरवरी 2028 तक। ये लगभग 1061 दिन का पीरियड है जब शनिदेव मीन राशि में गोचर करेंगे। इसी बीच 2027 में एक ऐसा समय आएगा जब शनिदेव वक्री अवस्था में चलते हुए। 3 जून 2027 को दोबारा कुंभ राशि में आ जाएंगे 20 अक्टूबर 2027 तक यहीं पर रहेंगे। फिर मार्गी होने के बाद आगे चलेंगे और लगभग यह 921 दिन का समय है। जब मीन राशि में ही शनिदेव गोचर करेंगे तो इस गोचर के दौरान शनिदेव के क्या फल मिलेंगे। आज बात करेंगे वृश्चिक  राशि के जातकों के लिए शनिदेव क्या फल प्रदान करेंगे-

शनि आपके लिए पांचवें भाव में है यानी कि आपके ऊपर ढैया खत्म हो जाएगी। शनि आपके लिए पांचवे भाव में आ जाएंगे तो पांचवें भाव में जब शनि आते हैं जब रजत पद यानी कि चांदी के पाए में जब शनि होते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छे रिजल्ट करते हैं। यह वो समय होता है जब आपको अपने पिछले एफर्ट्स का रिजल्ट मिलना शुरू होता है. शनि वैसे तोवृश्चिक राशि है उसके लिए मित्र ग्रह नहीं बनते, ये मंगल की राशि है लेकिन शनि चूंकि चौथे भाव के स्वामी हो जाते हैं, आपके लिए ये सुख भाव होता है यहीं से आपकी प्रॉपर्टी आती है। तो फोर्थ हाउस के स्वामी का चांदी के पाए में आकर पंचम भाव में गोचर करना ये आपके लिए बहुत अच्छा है। इस तरीके से शनि जिस भाव में बैठते हैं उस भाव को कर देते हैं। पंचम भाव आपके बुद्धि-विवेक का भाव होता है। पंचम से धन का भी विचार किया जाता है। पंचम इजी गेंस का भाव होता है, पंचम से संतान का विचार किया जाता है तो वृश्चिक राशि के जितने भी जातक हैं उनको अगले 921 दिन में 29 मार्च 2025 के बाद के 921 दिन में संतान पक्ष से अच्छी खबर आ सकती है। कोई भी आप काम करेंगे वह बुद्धि-विवेक के साथ काम करेंगे। यदि आपके यहां पर संतान नहीं है तो संतान आपके घर में आ सकती है. यहां पर शनि फिफ्थ को एक्टिव कर देंगे, आपके लिए यह अच्छा अच्छी स्थिति है। शनि के लिए चांदी के पाए में आना पांचवें भाव में आना बुद्धि-विवेक इजी गेंस यानी कि पैसे के लिए चीजें अच्छी रहेंगी। शनि यहां पर दशम भाव से दशम दृष्टि से दूसरे भाव को भी देखेंगे। यह धन का भाव है तो डेफिनेटली धन की भी वृद्धि होगी। शनि के इस प्रभाव के कारण आपको इसका काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा। पराक्रम भाव के स्वामी बनते हैं शनि आपके लिए तीसरा भाव को देख रहे हैं।आप हर काम करेंगे पूरे कॉन्फिडेंस के साथ करेंगे क्योंकि आपने बहुत कुछ सीख लिया इन ढाई सालों में शनि की इस ढैया के ढाई सालों में तो जो आपने सीखा है उसका कॉन्फिडेंस आपके अगले एक्शन में रिफ्लेक्ट होगा।

सामाजिक पोजीशन के ऊपर उसका असर होगा। प्रतिष्ठा आपकी डेफिनेटली बढ़ेगी, आय में वृद्धि होती है तो आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ती है। जब शनि आपके लिए चांदी के पाय में आ जाएंगे आपको तीसरे भाव के और चौथे भाव के और पांचवें भाव के इन तीनों भावों के अच्छे रिजल्ट आपको देखने को मिलेंगे। शनि दो भावों के स्वामी है, तीसरे भाव में वो बैठे हुए हैं तो आपके लिए यह स्थिति बहुत अच्छी रहेगी क्योंकि जो वृश्चिक राशि है वो ऐसी राशि है जिनके लिए इस समय जो है वोह काफी सारे जो जातक है उनके लिए शुक्र की महादशा चल रही है। खासतौर पर जिनका जन्म बुध के नक्षत्र में हुआ है। उनके लिए शुक्र की महादशा चल रही है। जेष्ठा नक्षत्र वाले जितने हैं उनके ऊपर महादशा चल रही है और जिनका जन्म शनि के नक्षत्र में नक्षत्र में हुआ है. वृश्चिक राशि के लिए शनि का भी नक्षत्र आता है। अनुराधा उनके लिए भी शनि की महादशा शुक्र की महादशा चल रही है और शुक्रआपके लिए अच्छे ग्रह हैं। शुक्र ऐसे ग्रह हैं जो 20 साल तक आपको अच्छे रिजल्ट देते हैं क्योंकि सौम्य ग्रह है आपके लिए केंद्र के भी स्वामी हैं तो आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। महादशा नाथ आपका शनि का मित्र है जो अच्छे गोचर में है तो शनि और शुक्र दोनों मिलाकर आपको अगले 9921 दिन लगभग बहुत अच्छा रिजल्ट देंगे। आपके लिए ये गोचर जो है चांदी के पाए में आना शनि का बहुत अच्छा होने जा रहा है। वृश्चिक राशि के जातकों को शुभ रिजल्ट्स मिलेंगे। जिनकी इच्छा कर रहे थे जिनकी वो डिजायर कर रहे थे रिजल्ट नहीं मिल रहे थे शनि उसके रिजल्ट डेफिनेटली करते हैं और वो समय 29 मार्च 2025 के बाद आ रहा है। 

यदि आपकी कुंडली में शनि की पोजीशन खराब है तो आपको उसको उसकी पोजीशन के लिए कुछ न कुछ रेमेडीज जरूर करनी चाहिए। शनि आपकी कुंडली में यदि मंगल से अष्टम भाव में पड़े हैं मंगल के साथ पड़े हैं राहु-केतु एक्सेस में है सूर्य के साथ पड़ के अस्त हो गए हैं। अष्टम भाव में पड़े हैं 12वें भाव में पड़े हैं तो शनि की पोजीशन आपके लिए वीक बनती है। छठे भाव में शनि का जाना अच्छा होता है। लगन कुंडली के लिए आठवें और 12वें में जाना अच्छा नहीं है तो यदि शनि की पोजीशन खराब है तो आपको शनि की रेमेडीज करनी चाहिए। 

 ओम शनि शनिश्चराय नमः का जाप करें।

कोई बिजनेस रन कर रहे हैं आपके पास बहुत सारे काम लोग काम करते होंगे। जो आपसे जूनियर है उनके साथ थोड़ा सा रिस्पेक्टफुली पेश आइए। उनको पॉजिटिव सरप्राइज देते रहिए उससे शनि के रिजल्ट आपको डेफिनेटली अच्छे मिलते हैं।

आपाहिज आश्रम में दान कर सकते हैं लेकिन शाम के समय अपना नाम लेकर अपना गोत्र लेकर उस दिन का नक्षत्र बोलकर वार बोलकर और जिस मकसद से आप दान कर रहे हैं उस मकसद को बोलकर वो दान करिए

काली उड़द की दाल का दान करें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News