कटी-फटी जींस पहनने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान!

10/9/2019 4:16:17 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
फैशन ऐसी चीज़ जिसे हर कोई अपनाना चाहता। फिर चाहे वो फैशन कपड़ों का हो या किसी और चीज़ का। हर कोई बसे इसे अपनाकर खूबसूरत और स्टाइलिश बनना चाहता है। मगर क्या आप जानते हैं स्टाइलिश दिखने के इस चक्कर में हम कभी-कभी अपने लिए अनेक तरह की मुसीबतें पैदा कर लेते हैं। जी हां हम जानते हैं आप सोच रहे होंगे अब भला फैशन का हमारे जीवन से क्या संबंध। तो आपको बता दें आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे द्वारा पहने गए कपड़े व जूते हमारे साथ-साथ हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालते हैं। आज हम आपको इसी विषय से जुड़ी खास बातें बताने जा रहे हैं कि फेंगुशई व वास्तु के अनुसार बताया गया कि कौन से कपड़े हम पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।
PunjabKesari, Fengshui, Vastu
आज कल के इस फैशन के इस दौर में लोग लोग कटे-फटे कपड़ों को ज्यादा भा रहे हैं। मगर वास्तु और फेंगशुई के हिसाब से कपड़े जितना हमारे व्यक्तित्व पर असर डालते हैं, उससे कहीं ज्यादा हमारी जिंदगी पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

कटी-फटी जींस पहनने का तो जैसे आज कल रिवाज़ ही हो गया लड़के हो या लड़कियां आज कल हर कोई कटी-फटी जींस पहनने का शौकीन है। मगर फेंगशुई की मानें तो फटीं जींस जैसे कपड़े पहनने से व्यक्ति को कई तरह का नुकसान होता है। इसलिए इस बात ख्याल रखें कि फटे-पुराने कपड़े पहनना हमारी संस्कृति के अनुसार नहीं है लेकिन इससे भी अधिक ऐसे कपड़े शुक्र ग्रह को भी प्रभावित करते हैं। जिससे हमारे जीवन में कई तरह की परेशानियां पैदा होती हैं।
PunjabKesari, Ripped jeans
फेंगशुई के अनुसार कटे-फटे कपड़े आदि हमारे जीवन में बैड लक को लेकर आता है। यही नहीं कोई भी कटा फटा कपड़ा पहनना अच्छा नहीं माना जाता। कहा जाता है असल में इस तरह के कपड़े दरिद्रता को न्यौता देते हैं। भले ही ये ट्रेंडी कपड़े खरीदने के लिए आपको अपनी जेब ही खाली क्यों न करनी पड़े। ऐसे कपडों से आपकी आर्थिक स्थिति को ही नुकसान पहुंचता है।

फटी जींस और इसी तरह की टी शर्ट पहनने से व्यक्ति में धीरे धीरे नकारात्मकता हावी होने लगती है। इससे कई बार आपकी निजी जिंदगी पर भी बुरा असर पड़ता है। बल्कि कहा जाता है इंसान को पता भी नहीं चलता कि और उसके आपके रिश्तों खराब होने लगते हैं।
 

 


Jyoti

Related News