आपका राशिफल- 23 फरवरी, 2019

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 08:28 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


आज 23 फरवरी, शनिवार फाल्गुन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। रात 10:47 तक चित्रा नक्षत्र रहेगा, जिसके स्वामी मंगल हैं। मंगल देव के साथ शनि देव की अराधना के लिए भी शनिवार का दिन शुभ प्रभाव देने वाला माना जाता है। इसके अतिरिक्त अन्य दो शुभ योग भी बन रहे हैं- यायीजयद और सर्वाथसिद्धि योग। रात 10:46 से लेकर कल सुबह 6:14 तक यायीजयद योग का प्रभाव रहेगा। हर बिगड़ा काम बनाने वाला सर्वार्थ सिद्धि योग रात 10 बजकर 47 मिनट से कल सुबह सूर्योदय तक रहेगा। 12 राशियों पर इस योग का प्रभाव रहेगा। पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें। इसके साथ ही जानें आज के दिन कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए-

PunjabKesariसरसों का तेल शनिवार को खरीदना बेहद अशुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन तेल खरीदने से घर में नकारात्मक प्रभाव उत्पन्न होता है जिससे अशुभ घटनाओं का जन्म होता है।

PunjabKesariशनिवार को अगर कोई तेल मांगता है तो इस दिन तेल किसी को देना ही नहीं चाहिए।

PunjabKesariकाले कुत्तों को सरसों के तेल से बना हलवा खिलाने से शनि की दशा टलती है। ज्योतिष के अनुसार शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से वह रोगकारी होता है।

PunjabKesariज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन नमक खरीदने से घर पर कर्ज बढ़ता है। इसलिए शनिवार के दिन भूल कर भी नमक न खरीदें।

शनिवार के दिन लोहा खरीदने से शनि देव नाराज हो जाते हैं इसलिए इस दिन लोहा खरीदने से बचें।

शनिवार के दिन काले तिल न खरीदें। ऐसा करने से कार्यों में बाधा आती है।

इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में दरिद्रता आती है इसलिए शनिवार के दिन कभी झाड़ू न खरीदें।    

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News