Ram Setu Bridge: रामसेतु को राष्ट्रीय विरासत स्मारक घोषित करने की प्रक्रिया जारी

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 08:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (प.स.): केंद्र ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह रामसेतु को राष्ट्रीय विरासत स्मारक घोषित करने के मुद्दे पर विचार कर रहा है। इस मुद्दे पर राज्यसभा के पूर्व सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी की तरफ से दाखिल एक जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस जे.बी. पारदीवाला की पीठ ने स्वामी से कहा कि अगर वह चाहें तो सरकार को एक आवेदन दें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि मामले में केंद्र सरकार की प्रक्रिया चल रही है, तब बैंच ने याची से कहा कि वह चाहें तो रिप्रैजैंटेशन दे सकते हैं। कोर्ट ने केंद्र से कहा है कि वह फैसला ले और स्वामी को इस बात की लिबर्टी दी कि वह सरकार के फैसले से असंतुष्ट होने पर दोबारा कोर्ट आ सकते हैं। इस पर स्वामी ने कहा कि हम किसी से नहीं मिलना चाहते हैं। हम एक ही पार्टी में हैं। हमारे घोषणापत्र में यह है। उन्हें 6 हफ्ते में तय करने दें। हम फिर आएंगे। लॉ ऑफिसर ने कहा कि केंद्र सरकार मामले को देख रही है।

रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने से संबंधित याचिका पर आगे सुनवाई होगी। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अर्जी दाखिल कर केंद्र सरकार को निर्देश देने की गुहार लगाई है कि रामसेतु को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News