ये पांच चमत्कारी मंत्र पलट कर रख देंगे आपकी किस्मत के सितारे

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 09:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अगर बात करें हिंदू धर्म की  तो पूजा पाठ के बाद केवल मंत्र ही ऐसी शक्ति है जिससे भगवान को पाया जा सकता है। यही कारण है कि हिंदू धर्म में पूजा पाठ के अंत में मंत्र साधना करना आवश्यक माना जाता है। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही मंत्रों से अवगत करवाने जा रहे हैं जिन का जाप करने से न केवल भगवान की असीम कृपा प्राप्त होती है बल्कि जीवन की हर दुख दुविधा हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं। धार्मिक शास्त्रों में इनके वर्णन को देखा जाए तो उनमें इन मंत्रों को अधिक चमत्कारी माना गया है। तो आइए अधिक देर न करते हुए आपको बताते हैं इन मंत्रों की शक्ति से होने वाले चमत्कारी अनेक प्रकार के लाभ से-
PunjabKesari, hindu dharam, hindu religion, hindu shastra
धन लाभ मंत्र
क्योंकि आजकल के जमाने में हर किसी को अपार संपत्ति पैसा प्रॉपर्टी पाने की इच्छा है इसलिए सबसे पहले बताते हैं धन लाभ मंत्र। साल 2020 में अगर आप अपने जीवन में अधिक धन लाभ पाना चाहते हैं, तो राहु की निम्न बताए गए मंत्र का जाप करें। इसके अलावा अपने हाथ में स्टील का छल्ला ज़रूर धारण करें। कहा जाता है कि इनके मंत्र जाप के साथ-साथ अगर नियमित रूप से कुत्ते को रोज सुबह रोटी ब्रेड एक बिस्कुट खिलाया जाए तो जीवन में  धन हानि का सामना नहीं करना पड़ता।

मंत्र- "ॐ रां राहवे नमः"

अच्छा स्वास्थ्य पाने का मंत्र
धार्मिक शास्त्र के अनुसार अच्छे स्वास्थ्य के लिए सूर्य देव की उपासना करना सबसे शुभ लाभकारी माना गया है। कहा जाता है जिस व्यक्ति को किसी भी तरह का रोग परेशान कर रहा हो उसे नित्य प्रातः सूर्य भगवान की प्रार्थना के साथ-साथ उन्हें जल अर्पित करना चाहिए तथा साथ में आगे भी मंत्र का जाप करना चाहिए इससे तमाम तरह के रोगों से छुटकारा मिलता है तो अगर आप भी इस साल यानि 2020 में अच्छा स्वास्थ्य पाना चाहते हैं तो श्रद्धा पूर्वक सूर्य देव के इस मंत्र का उच्चारण ज़रूर करें।
PunjabKesari, मंत्र, mantra
मंत्र- "नम शिवाय"

वाद विवाद से बचने का मुक्ति मंत्र 
अगर बीते साल अगर आप किसी भी तरह के मुकदमे या  वाद विवाद फंसे हैं, तो इस साल श्री भैरव जी की उपासना करें। तथा हर रविवार को इनके मंदिर जाकर इन्हें नारियल या किसी भी सफ़ेद मिष्ठान का भोग लगाएं। इसके अतिरिक्त रोज शाम को नीचे दिए गए मंत्र का उच्चारण करें। इससे आप जल्द ही अपने मुकद्दर को चमका पाएंगे यानि आपको हर तरह के बाद विवाद से छुटकारा मिलेगा तथा अगर कोई चातक किसी भी तरह के मुकदमे में अटका हो तो वह उससे भी बाहर निकल आता है।

मत्र- है "ॐ भं भैरवाय अनिष्टनिवारणाय स्वाहा."

कारोबार में धोखे से बचने का मंत्र
अक्सर सुनने में आता है कि कुछ लोगों का कारोबार जैसे ही बुलंदियों पर पहुंचने लगता है तो उन्हीं के कुछ अपने उनको नीचे गिराने के लिए उन्हें धोखा देते हैं कहने का भाव यह है कि कई बार लोगों को अपनों से ही धोखा मिलता है जिनकी वजह से उनका करियर अर्थात कारोबार यहां तक कि जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है। ऐसी परिस्थिति से बचने के लिए शास्त्रों में गायत्री मंत्र को सबसे लाभकारी माना जाता है मान्यताओं के अनुसार अगर किसी की कुंडली में ऐसे योग बन रहे हों जो उन्हें भविष्य में होने वाले धोखे का संकेत दें तो ऐसे में उन्हें नित्य प्रातः सूर्य भगवान की पूजा करने के बाद गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए इसके अलावा किसी ज्योतिषी से सलाह लेकर पन्ना रत्न भी धारण कर सकते हैं।
PunjabKesari, gayatri mantra, गायत्री मंत्र
गायत्री मंत्र ''ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्यः धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्'

बौद्धिक विकास के लिए मंत्र
हिंदू धर्म में गणपति बप्पा को बुद्धि के देवता कहा जाता है कहते हैं। इनकी कृपा से जातक को बुद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है। तो आप भी अपने ज्ञान का और विकास करना चाहते हैं तथा तीव्र बुद्धि और विद्या की प्राप्ति चाहते हैं। तो प्रत्येक बुधवार के दिन सुबह के समय गणपति जी को मोदक लाल गुलाब के फूल तथा दुर्गा की पत्तियां अर्पित करें। ध्यान रहे इस सारी सामग्री की संख्या पांच में होनी चाहिए। इसके अलावा गणपति बप्पा के समक्ष गाय के घी का दीपक जलाकर ''ॐ बुद्धिप्रदाये नमः'' मंत्र का 108 बार जाप करें।
PunjabKesari, ganesh ji, Lord ganesh


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News