इन 2 राशि वालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए काला धागा!

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 02:49 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र में काले धागे को काफी महत्व दिया गया है। अकसर लोग बुरी नजर से बचने के लिए अपनी कलाई या पैर में काला धागा बांधते हैं। मान्यता है कि काला धागा लोगों को बुरी नजर से बचाता है। साथ ही बुरी शक्तियों से दूर रखता है। लेकिन क्या हर किसी को काला धागा पहनना चाहिए?
PunjabKesari

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से 2 राशियां ऐसी हैं जिनको भूलकर भी काला धागा नहीं बांधना चाहिए। जी हां दोस्तों, काला धागा पहनने से उनको जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 2 राशियां-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का स्वामी मंगल होता है तो वही मंगल देवता को काला रंग बिल्कुल पसंद नहीं होता है। ऐसे में अगर मेष राशि के जातक काले रंग का टीका लगाते हैं या फिर काले रंग का धागा बांधते हैं तो उसके जीवन में परेशानियां आने के आसार रहते हैं। मेष राशि के लोगों के लिए काला धागा पहनने का अर्थ है कि उनके जीवन में दुर्भाग्य का आना। जब मेष राशि के जातक काला धागा पहनते हैं तो वो कोई भी निर्णय लेने असहजता महसूस करता है। ये इनके जीवन में सफलता का कारण भी बन सकता है। इसलिए इस राशि के लोगों को काला धागा पहनने से बचना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि के जातकों के लिए लाल रंग शुभ माना गया है। इसलिए इस राशि  लाल रंग का धागा अच्छा रहेगा।
PunjabKesari

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

वृश्चिक राशि के जातकों को भी भूलकर काला धागा नहीं पहनना चाहिए। क्योंकि इस राशि  का स्वामी भी मंगल होता है। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए काला रंग अशुभ माना गया है। काले रंग से मंगल देवता नाराज होकर जीवन में परेशानियां पैदा करते हैं। इसलिए वृश्चिक राशि के जातकों को भी काले रंग से परहेज करना चाहिए। काले धागे से मंगल का प्रभाव समाप्त हो सकता है जिससे जीवन में दरिद्रता आ सकती है। शास्त्रों की मानें तो अगर इस राशि के जातक काले धागे का इस्तेमाल करते हैं तो उनके सभी बनते काम बिगड़ जाते हैं। ऐसे में वृश्चिक राशि के जातकों के लिए लाल रंग का धागा पहनना शुभ होता है।
PunjabKesari
किन राशि वालों के लिए शुभ होता है काला धागा बांधना-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला, मकर और कुंभ राशि के लोगों के लिए काला धागा पहना सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। क्योंकि तुला शनि की उच्च राशि है। तो वहीं मकर और कुंभ राशि का मालिक शनि होता है। मान्यता यह भी है कि रोजगार, तरक्की और गरीबी से छुटकारा पाने के लिए काला धागा पहनना इन राशि के लोगों के लिए काफी सहायक होता है। काले धागे को धारण करने से इन राशि वाले लोगों के जीवन से दुख-दरिद्रता दूर हो जाती है।
 

काला धागा किस हाथ और किस दिन बांधना होता है शुभ- 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार और मंगलवार के दिन काले धागे को बांधना सबसे शुभ माना गया है। खासतौर अगर कोई व्यक्ति मंगलवार के दिन काला धागा बांधता है तो उसके घर में लक्ष्मी का आगमन होने लगता है। माता लक्ष्मी की कृपा उस पर हमेशा बनी रहती है। इसके साथ ही आपको बता दें कि इसे दाहिने हाथ व पैर में बांधना अच्छा माना जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News