Panj Takht : इंगलैंड से 45 सदस्यों का जत्था पांच तख्त साहिब की यात्रा करने के लिए गुरु नगरी पहुंचा

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 07:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (सर्बजीत): इंगलैंड से गुरुघरों के दर्शन करने के लिए 45 सदस्यों का एक जत्था सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचा। यह जत्था श्री हजूर साहिब और पटना साहिब से होते हुए तख्त श्री केसगढ़ साहिब में पहुंचा जहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा जत्थे के सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

इस दौरान ज्ञानी सुल्तान सिंह और सदस्य अमरजीत चावला ने पुख्ता प्रबंध करवाए। इसके बाद यह जत्था सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचा जहां सदस्यों ने गुरु घर के दर्शन किए वहीं श्री अकाल तख्त साहिब के दर्शन के बाद जत्थेदारों के सदस्यों के नेतृत्व कर रहे नेताओं को सूचना केंद्र कार्यालय में हर एक मैंबर को इतिहास भेंट कर सम्मानित किया गया।

तख्त श्री दमदमा साहिब के हैड ग्रंथी साहिब, मैनेजर रणजीत सिंह और धर्म प्रचार मालवा जोन के मुख्य सेवादार जसवीर सिंह लौंगोवाल ने श्रद्धालुओं का स्वागत किया, अमृतसर से दमदमा साहिब जाते समय कोच में भाई गुरदेव सिंह कोहाड़का ने कीर्तन शुरू किया कि श्रद्धालुओं को गुरु जस से जोड़ी रखा। संगत पांच तख्त साहिब के दर्शन करने के उपरांत खुशी में थे और अकाल एड का धन्यवाद किया जिनके प्रयासों सदका यह कार्य हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News