Pakistan: पेशावर में हिंदू तीर्थ स्थल पंज तीरथ बना डाला मनोरंजन पार्क का गोदाम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पेशावर  (ए.एन.आई.): पेशावर में किसी समय का समृद्ध हिंदू तीर्थ स्थल पंज तीरथ का अब एक मनोरंजन पार्क के गोदाम के रूप में उपयोग किया जा रहा है। ‘बिटर विंटर’ पत्रिका ने यह रिपोर्ट प्रकाशित की है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

पंज तीरथ स्थल में 5 जलकुंड जो पाचों पांडवों के शिष्यों से जुड़े हुए हैं आज भी अस्तित्वमान हैं। लगभग 1,000 वर्षों से इस स्थल का उपयोग हिंदू तीर्थस्थल के रूप में किया जाता रहा है। विभाजन के बाद इस तीर्थ स्थल के केवल 2 जीर्ण-शीर्ण मंदिर बच पाए और यह क्षेत्र स्थानीय सरकार ने चाका यूनुस फैमिली पार्क का संचालन करने वाली कंपनी को पट्टे पर दे दिया।

बिटर विंटर के अनुसार मनोरंजन पार्क, जो मंदिर के कमरों को गोदामों के रूप में उपयोग कर रहा है, ने प्रांतीय सरकार को बताया कि वह इस स्थल का एक कनाल और 11 मरला वापस देने के लिए तैयार है, जबकि पुरातत्वविदों का दावा है कि तीर्थ स्थल की वास्तविक भूमि 5 कनाल और 11 मरला है जो लगभग 6 गुना अधिक है। जब पुरातत्वविदों ने पंज तीरथ जाने की कोशिश की तो हथियारबंद लोगों ने उन्हें डराया।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News