चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है.... भजन से गूंजा मां वैष्णो का भवन

10/15/2021 2:02:36 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कटड़ा, (अमित): शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर गुरुवार सुबह हुई आरती के दौरान प्रसिद्ध गायकों द्वारा अपनी अंतिम  प्रस्तुति दी गई। गुरुवार की सुबह इस विशेष प्रस्तुति के दौरान प्रसिद्ध गायक मीका सिंह द्वारा भजनों के माध्यम से मां भगवती का गुणगान किया।

जैसे ही अपनी विशेष प्रस्तुति के दौरान मीका सिंह द्वारा ‘चलो बुलावा आया है माता रानी ने बुलाया है.... भजन की प्रस्तुति दी तो अटका स्थल  पर बैठे श्रद्धालु तालियों व झूमते हुए माता रानी के समक्ष हाजिरी लगाते नजर आए।

इस अटका आरती का सीधा प्रसारण यात्रा मार्ग पर लगी 6 वीडियो बाल के माध्यम से दर्शनों को आए श्रद्धालुओं को काफी पसंद आया। श्रद्धालु यात्रा करते हुए मां भगवती का गुणगान करते नजर आए।

गौर रहे कि इन वीडियो वालों का औपचारिक उद्घाटन बुधवार को जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा विधिवत तरीके से किया गया था ताकि यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं को यात्रा संबंधित जानकारी सहित सुबह-शाम की अटका आरती को लाइब दिखाया जा सकें।

नवरात्रों में कोरोना नियमों का हुआ सख्ती से पालन
जारी शारदीय नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर नमन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बोर्ड प्रशासन द्वारा कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा वैष्णो देवी भवन परिसर को भी बार-बार सैनिटाइज किया गया ताकि श्रद्धालुओं में किसी प्रकार का कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा ना बना रहे। वहीं वैष्णो देवी भवन पर जारी शतचंडी महायज्ञ का भी समा न वीरवार को विधिवत तरीके से हुआ। इस दौरान विद्वानों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ पूर्ण आहुति देते हुए इस शतचंडी महायज्ञ का समा न किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News