Mercury Transit: परम उच्च होंगे बुध, 6 राशियों पर बरसेगी कृपा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 06:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ज्योतिष गणना के अनुसार जल्द ही बुध उच्च के होने जा रहे हैं। कन्या राशि में बुध उच्च के हो जाते हैं और 23 सितंबर को बुध उच्च के हो जाएंगे। कन्या राशि में 15 डिग्री तक जब बुध आते हैं तो वह परम उच्च का अपना अंश जो है वह हासिल कर लेते हैं। यह लगभग 1 अक्टूबर को होने जा रहा है जब 1 अक्टूबर को बुध उच्च के होंगे। तो चलिए जानते हैं कौन सी राशियों के लिए ये शुभ रहेगा-

मेष राशि: मेष राशि जिसको बुध के उच्च होने का फायदा होगा। बुध के उच्च होने का फायदा इसलिए होगा क्योंकि यहां पर बुध छठे भाव में गोचर करेंगे। काल पुरुष की कुंडली में मेष राशि ही पहली राशि होती है। यहां पर आकर बुध छठे भाव में उच्च के हो जाते हैं। बुध मेष राशि के लिए तीसरे भाव के भी स्वामी है और छठे भाव के भी स्वामी हैं। बुध छठे भाव में बैठेंगे तो 12वें को देखेंगे और इसके साथ ही आपकी कुंडली में में बुध जिन दो भावों के स्वामी हैं उसके अच्छे रिजल्ट देंगे। इस गोचर के दौरान तीसरा भाव पराक्रम का भाव है तो कोई भी कार्य आप करेंगे इस बुध की उच्च स्थिति में रहने के दौरान आप पूरे पराक्रम के साथ करेंगे। ऐसी स्थिति में आप जो कार्य करेंगे वह पूरे कॉन्फिडेंस के साथ करेंगे। इसके अलावा आपको भाइयों का सहयोग मिल सकता है। भाई की हेल्थ को यदि कोई इशू है तो वहां पर आपको राहत मिलती हुई नजर आ आ सकती है। यदि कोई कोर्ट केस चल रहा है तो वहां पर आपको राहत मिलती हुई नजर आएगी।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए बुध चौथे भाव से गोचर करेंगे। चौथा भाव आपका सुख स्थान होता है और सुख स्थान में बुध का उच्च हो जाना आपको डेफिनेटली हेल्प करेगा। आपकी राशि के स्वामी आपके लिए शुभ हैं। सुख स्थान के ऊपर से गोचर करना यह आपको बहुत सारी चीजों में हेल्प करेगा। आपके हेल्थ के मामले में भी बुध की जो स्थिति आपको डेफिनेटली हेल्प करने वाली हो सकती है।

सिंह राशि:  सिंह राशि के जातकों के लिए बुध दूसरे भाव में गोचर करेंगे। दूसरे भाव का गोचर बुध का अच्छा माना जाता है और दूसरा भाव चूंकि धन भाव है. यहां पर आकर बुध उच्च के होंगे तो डेफिनेटली धन के मामले में आपको कहीं ना कहीं इसका फायदा होगा। बुध आपको काफी लाभ पहुंचाएंगे। यहां पर इस गोचर के दौरान और यह कुटुंब का भी भाव होता है।  बैंक में भी जो धन है उसमें वृद्धि होती हुई आपको नजर आएगी। सिंह राशि के जातकों को बुध के इस गोचर का डेफिनेटली फायदा होगा क्योंकि सिंह राशि के जातकों के लिए बुध की मिथुन राशि है वो 11वें भाव में आती है।  बुध आपके लिए आय स्थान के भी स्वामी बनते हैं और धन स्थान के भी स्वामी बनते हैं. तो इन दोनों स्थानों के फल करेंगे। 11वां भाव इच्छाओं की पूर्ति का भाव है।

वृश्चिक राशि:  वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर 11वें भाव में होने जा रहा है। 11वें भाव का बुध का गोचर बहुत अच्छा होता है चूंकि 11वां भाव तरक्की का भाव है। 11वां भाव इच्छाओं का भाव है, यहां पर बुद्ध उच्च के होंगे तो आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करने का काम करेंगे। यहां पर उच्च के बुध आपके लिए आय के नए दरवाजे खोल सकते हैं, इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है। यदि प्रमोशन पेंडिंग है तो यहां पर प्रमोशन संभव है। वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध अष्टम के भी स्वामी हैं। कोई ऐसा पैसा आपको मिल सकता है जो शायद आपका नहीं है या कहीं आप भूल चुके हैं। वृश्चिक राशि के जातकों को कुछ न कुछ इस तरह की मनी हासिल हो जाए।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर दशम भाव में होगा। दशम भाव का बुध का गोचर आपके लिए अच्छा है। चूंकि दशम भाव कार्य का भाव होता है। कारोबार का भाव होता है और यहीं से आपकी नौकरी भी देखी जाती है। तो यहां पर जब बुध गोचर करेंगे तो डेफिनेटली आपको उसका अच्छा फल मिलेगा। सातवें भाव पर मिथुन राशि आ रही है। मिथुन राशि और कन्या राशि दोनों ही बुध की राशियां है। जब बुध उच्च के हो जाएंगे तो दोनों राशियों के अच्छे फल करेंगे। पार्टनर की तरफ से आपको अच्छी खबर मिल सकती है। भले ही वो बिजनेस पार्टनर है या आपका लाइफ पार्टनर। इस गोचर के दौरान बुध का ये गोचर आपके लिए डेफिनेटली काफी लाभ वाला साबित हो सकता है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर अष्टम भाव में होगा। कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध पंचम के भी स्वामी है और अष्टम के भी स्वामी हैं। पंचम संतान का भाव होता है। ये बुद्धि-विवेक का भाव होता है। संतान पक्ष से अच्छी खबर आ सकती है। जितने भी स्टूडेंट हैं जिनका काम रिसर्च से जुड़ा हुआ है, उनको लाभ हो सकता है। यहां पर कुंभ राशि के जातकों के लिए बुद्ध का गोचर डेफिनेटली अच्छा होने जा रहा है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News