अगर आपके जीवन में आ रही हैं आकस्मिक परेशानियां, तो करें इस मंत्र का जप

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 04:31 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कई बार लोगों को कहते सुना जाता है कि उनके जीवन में अचानक से आकस्मिक परेशानियां दस्तक देने लगती हैं। जिसके चलते कुछ लोग अधिक परेशान हो जाते हैं। तो वहीं कुछ लोग इन सब मुश्किलें के चलते डिप्रेश्न आदि का भी शिकार हो जाते हैं। क्योंकि कई बार इन्हीं प्रॉब्ल्मस के चलते व्यक्ति की नींद तक उड़ जाती है। वो दिन रात अपनी जिंदगी की इन परेशानियों को सुलझाने के बारे में सोचता रहता है। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर इन आकस्मिक समस्याओं से छुटकारा कैस पाया जाए। तो आपको बता दें अगर आपके जीवन में ऐसा कुछ भी घटित हो रहा है तो हमारे पास इसका समाधान है। दरसअल वो हल हमारे पास नहीं, बल्कि राहु ग्रह के पास है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु की स्थिति खराब होने से जातक के जीवन में आकस्मिक परेशानियां उत्पन्न होती हैं। यानि इसका मतलब हुआ अगर जातक अपने जीवन से इस तरह की समस्याओं से निजात पाना चाहता है तो उसे अपने कुंडली में स्थित राहु से संबंधित दोषों को दूर करना होगा। लेकिन वो कैसे होगा?

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि राहु के ध्यान मंत्र का जप करने से जातक के जीवन में पैदा राहु दोष हमेशा हमेशा के लिए दूर हो जाता है। यहां जानें राहु का वो पॉवरफुल मंत्र, जिसके जाप मात्र से जातक के जीवन की तमाम समस्याएं दूर हो जाती हैं।

इन सभी से राहत पाने के लिए राहु के इस ध्यान मंत्र को शांत भाव से दुहराएं-
कराल वदनः खड्गचर्मशूली वरप्रदः
नील सिंहासनस्थश्च राहुरत्रप्रशयते


ज्योतिष विशेषज्ञों का मानना है कि राहु के इस मंत्र से अप्रत्याशित घटनाओं में कमी आती है। बार-बार काम प्रभावित होने या स्थानांतरण की स्थिति पर नियंत्रण आता है। बताया जाता है राहु के मित्र ग्रह शनि और शुक्र ग्रह हैं। जो इनके हमेशा 180 डिग्री पर मौज़ूद रहते हैं। इसलिए जो व्यक्ति उपरोक्त दिए गए शनि मंत्र का जप करता है, उसे कुंडली में स्थिति शनि दोषों से भी राहत मिलती है।

मंत्र जाप करते समय रखें इन बातों का ध्यान-
उच्चारण के साथ इस मंत्र का जप प्रांरभ करें, धीरे-धीरे यह मंत्र नियंत्रित होने लगता है औऱ ध्यान बढ़ जाता है। मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के सहनशक्ति और धैर्य में बढ़ोतरी होती है। साथ ही साथ अर कुंडली में कोई पितृ दोष या अन्य ग्रह दोष हो तो उससे भी राहत मिलती है।

इसके अलावा खास तौर पर कहा जाता है जिन लोगों का काम राहु संबंधी पदार्थों जैसे रासायनिक सामग्री, विस्फोटक सामग्री और समाज में स्तरहीन माने जाने कार्यों आदि से जुड़ा हुआ हो तो उनके लिए इस मंत्र का जप करना अधिक लाभकारी माना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News