August Horoscope 2024: मेष से मीन राशि वाले जानें, कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त का महीना

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 08:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

August Horoscope 2024: बुध लिखित और मौखिक कम्युनिकेशन को नियंत्रित करता है इसलिए बुध के वक्री होने के कारण आपको वार्ताओं, कार्य संपर्कों, यात्रा योजनाओं और संदेशों में सतर्क रहने की आवश्यकता है। सिंह राशि  में शुक्र की ऊर्जा आपके व्यक्तित्व में स्नेह और प्रेम की एक साहसी अभिव्यक्ति लाती है। यह कॉम्बिनेशन आपके प्यार को व्यक्त करने में एक मजबूत पर्सनालिटी के साथ-साथ आपके कार्यों के लिए स्वीकृति की एक प्राकृतिक आवश्यकता को बढ़ावा देता है। वृषभ में मंगल, बृहस्पति और अरुण के साथ त्रिग्रही योग बना रहा है जो वित्तीय वृद्धि, नवाचार और व्यक्तिगत परिवर्तनों को मजबूत करने वाला है।  ग्रहों की इस चाल का 12 राशियों पर प्रभाव इस प्रकार से पड़ेगा।

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल) : अपनी वाणी का ध्यान रखें, सहकर्मियों से बहस से बचें, अपनी रचनात्मकता पर ध्यान दें। अपने सामाजिक सर्कल और दोस्तों को ध्यान दें। लक्ष्मी-नारायण मंत्र का जाप करें।

वृषभ (21 अप्रैल से 20 मई) : आप अपनी बचत पर अधिक ध्यान देंगे, बड़े खर्चों से बचें। गलतफहमी के कारण समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे गतिविधियों में संलग्न हों जो मन और शरीर को पोषण दें। नेटवर्किंग आपके सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बच्चों के कारण आप परेशान हो सकते हैं। करियर में आप अपने अधूरे कार्यों को पूरा कर सकते हैं।

मिथुन (21 मई से 21 जून) : लघु यात्राएं आपको लाभ दे सकती हैं। लेखन लंबे समय में आपके लिए बहुत लाभकारी होगा। पारिवारिक मुद्दों के बारे में संवाद करते समय पुनर्विचार करें। अधिक खर्च से बचें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, नए स्वास्थ्य दिनचर्या को शामिल करके। संपत्ति में निवेश से पहले अच्छी तरह पुनर्विचार करें।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई) : आपको दोस्तों से मदद मिल सकती है। रिश्ते में नर्सिंग टोन होगा।  विशेष रूप से करीबी परिवार के सदस्यों के साथ। करियर में नए अवसर मिल सकते हैं। शेयर बाजार में निवेश का अच्छा समय है। व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दें। यह आदर्श समय है वित्तीय लक्ष्य सेट करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करने का। अपने भाई-बहनों से संबंधित निर्णय लेने से पहले संवाद की पुनर्विचार करें।

सिंह (24 जुलाई से 23 अगस्त) : यह व्यक्तिगत पहचान का महीना है। पारिवारिक मामलों में सावधानी बरतें, अपनी वाणी का ध्यान रखें। यह भावनात्मक मुद्दों को उत्पन्न कर सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से अपने आहार में ऐसे बदलाव करें जो आपकी ऊर्जा को बढ़ावा दें। भूमि और संपत्ति की खरीद और बिक्री की संभावना है।

कन्या (24 अगस्त से 24 सितंबर) : अचानक यात्रा की उम्मीद है, अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। नियमित ध्यान या माइंडफुलनेस प्रथाओं का अभ्यास आपको ध्यान केंद्रित रखने में मदद कर सकता है।धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। अपने दोस्ती को ध्यान से संभालें।

तुला (24 सितंबर से 22 अक्टूबर) : आप खुद को अधिक आकर्षक और आकर्षक पाएंगे, जिससे सामाजिक संपर्क और नेटवर्किंग सुगम हो जाएगा। पेशेवर रूप से सितारे सहयोगों के लिए अनुकूल हैं। अनावश्यक खर्च से बचें। अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर विचार करने के लिए खुद को आवश्यक समय दें और अपने अंदरूनी आवाज पर विश्वास करें।

वृश्चिक (23 अक्टूबर से 22 नवंबर) : यह नए शुरूआतों का महीना है। पेशेवर अवसर प्रचुर मात्रा में हैं, विशेष रूप से नेतृत्व भूमिकाओं या रचनात्मक परियोजनाओं में। रिश्ते महत्वपूर्ण परिवर्तनों से गुजर सकते हैं, भावनात्मक पारदर्शिता संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण होगी। मित्रों के बीच गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है, मित्रता में बड़े निर्णय लेने से पहले पुनर्विचार करें।

धनु (23 नवंबर से 22 दिसंबर) : यह महीना अधिक प्रतिस्पर्धात्मक होगा। आप विदेशी यात्रा या धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, करियर में अचानक अवसर आ सकते हैं। करियर में कोई भी बदलाव करने से पहले दो बार सोचें। साझेदारी में समस्या आ सकती है। बच्चों से समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

मकर (23 दिसंबर से 20 जनवरी) : यह आपके बैंक-बैलेंस और कीमती वस्तुओं को व्यवस्थित करने का सही समय है। अपने खानपान की आदतों की जांच करें। मंत्र जाप से आपको वास्तव में लाभ होगा। आप शेयर बाजार में लंबे समय तक निवेश की योजना बना सकते हैं।

कुंभ (21 जनवरी से 20 मार्च) : आपको अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में जिम्मेदारी और संरचना को अपनाने का आह्वान किया जा रहा है। अपने आप पर विश्वास करें और कड़ी मेहनत करें। पेशेवर रूप से इस महीने आपको कई अवसर मिल सकते हैं। समझौतों पर बातचीत करने या गलतफहमी को सुलझाने से पहले पुनर्विचार करें। स्वास्थ्य के लिहाज से मानसिक स्वास्थ्य के साथ शारीरिक गतिविधि को संतुलित करने पर ध्यान दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News