Mata Vaishno Devi: नवरात्रों के उपलक्ष्य पर अर्द्धकुंवारी में दिख रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 09:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): माता वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव अर्द्धकुंवारी में भी जारी नवरात्र महोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। इन श्रद्धालुओं के आगमन के लिए श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा समूचे अर्द्धकुंवारी क्षेत्र को भी रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है। जिसकी मंद-मंद खुशबू गर्भ जून में दर्शनों हेतु पहुंचे श्रद्धालुओं को अपनी ओर काफी आकर्षित कर रही है। यात्रा के दौरान थके हारे श्रद्धालु अर्द्धकुंवारी क्षेत्र में गर्भ जून के दर्शनों हेतु अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

वहीं वैष्णो देवी भवन पर नवरात्रों के उपलक्ष्य पर की गई सजावट भी श्रद्धालुओं को अपनी ओर काफी आकर्षित कर रही है। श्रद्धालु इस नजारे को देखते हुए जय माता दी के नारे लगाते हुए दर्शनों हेतु आगे बढ़ते नजर आए। कुल मिलाकर कहें तो इन दिनों वैष्णो देवी भवन सहित अर्ध कुंवारी में पूरा माहौल भक्ति के रंग में रंग चुका है।

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

श्राइन बोर्ड प्रशासन की बात करें तो नवरात्रों को देखते हुए प्रशासन द्वारा अतिरिक्त टीमों की तैनाती भी यात्रा मार्ग पर की गई है ताकि दर्शनों के दौरान श्रद्धालुओं को किसी किस्म की दिक्कत का सामना न करना पड़े। बोर्ड की अतिरिक्त टीमें समूचे यात्रा मार्ग पर नजर रखते हुए श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा प्रदान करने का प्रयास कर रही है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News