Mata Chintpurni Temple: मां की अधूरी इच्छा पूरी करने के लिए माता चिंतपूर्णी मंदिर के लिए आरंभ की पदयात्रा

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 08:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

हरोली/टाहलीवाल (दत्ता/गौतम): अपनी मां स्व. प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की अधूरी इच्छा को संकल्प बनाकर उनकी बेटी डॉ . आस्था अग्निहोत्री अपने पिता उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ माता चिंतपूर्णी का आशीर्वाद लेने के लिए अपने गांव गोंदपुर जयचंद से पैदल यात्रा पर निकलीं। शुक्रवार को उन्होंने गोंदपुर जयचंद में अपने निवास से सुबह लगभग 8 बजे चिंतपूर्णी मंदिर के लिए पैदल यात्रा आरंभ की और देखते ही देखते कई लोग उनके साथ हो लिए। 

स्वर्गीय प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री माता चिंतपूर्णी की अनन्य भक्त थीं। अपने पति की हर चुनावी जीत के बाद वह अपने घर से पैदल माता के मंदिर में माथा टेकने जाती थीं। इसी आस्था के साथ ही उन्होंने 12 फरवरी को अपने घर पर माता चिंतपूर्णी का जगराता भी रखा था लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। जगराते से 2 दिन पहले ही प्रो. सिम्मी का अकस्मात निधन हो गया। उनकी अधूरी इच्छा को अपनी प्रेरणा बनाकर उनकी बेटी डॉ. आस्था अपने पिता के साथ पैदल यात्रा पर निकली हैं। 

डॉ. आस्था ने कहा कि मां की इच्छा थी कि घर में माता का जगराता हो और सभी को माता का आशीर्वाद मिले लेकिन उनकी वह  इच्छा अधूरी रह गई। वह उसी अधूरी इच्छा को पूरा करने और सभी के लिए माता का आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News