जानें, कैसे हाथों वाली है लड़कियां होती हैं LUCKY

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 12:31 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हर व्यक्ति के शरीर कईं तरह के निशान आदि होते हैं। जिन्हें सभी नज़रअंदाज़  करते हैं। मगर समुद्र शास्त्र की मानें तो ये सब निशान बल्कि हमारे शरीर की बनावट का हमारे जीवन से बहुत गहरा संबंध होता है। ज्योतिष जानकारों का कहना है हमारे शरीर के बहुत से अंग हमारे लिए शुभ होते हैं तो बहुत अशुभ माने जाते हैं। हम जानते हैं आप में से बहुत कम लोग होंगे जिन्हें इस बारे में जानकारी होगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तारपूर्वक बताते हैं इन्हीं से जुड़ी बातों के बारे में जिसकी मदद से आप जान पाएंगे कि आपके शरीर का कौन सा अंग आपके लिए अच्छा है और कौन सा बुरा- 
PunjabKesari, Ladies, Ladies Hand, लड़कियों के हाथ
ज्योतिषियों के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ लंबे होते हैं उन्हें अधिक भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती है। कहा जाता है ये जिस भी घर 
में जाती हैं वहां खुशहाली ही खुशहाली हो जाती है।

इसके अलावा समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं व लड़कियों के पैर लंबे और मुलायम होते हैं उन्हें देवी
PunjabKesari, Feet, पैर, Ladies feet
वहीं जिनका सिर बड़ा होता है उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है। इसके अलावा जिन महिलाओं के कान लंबे होते हैं उन्हें भी भाग्यशाली और सौभाग्यशाली माना जाता है।

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है उन्हें भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है। वहीं जिनके माथे में बीचो-बीच तिल होता है तो भी बहुत ही लकी और भाग्यवान होती हैं। कहा जाता है कि ऐसी महिलाएं किसी बड़े सरकारी पद पर नौकरी कर रही होती हैं तो समाज में बहुत भाग्यशाली माना जाता है। 

अगर किसी महिला की नाभि नीचे मस्सा हो तो वह बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती है। ऐसी महिलाओं के पास बहुत पैसा होता है। उन्हें सुख, संपन्नता का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसी महिलाओं का सरकारी नौकरी का योग माना जाता है। इसके अलावा अगर किसी महिला की नाभि ज्यादा गहरी होती है तो ये अपने परिवार के लिए काफ़ी लकी साबित होती है। 
PunjabKesari, Ladies, नाभि, Navel


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News