Kokila vrat: कोकिला व्रत पर बन रहा है रवि योग का शुभ संयोग, इन राशियों की हर इच्छा होगी पूरी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 02:47 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Kokila vrat 2024: हर साल आषाढ़ माह की पूर्णिमा तिथि पर कोकिला व्रत रखा जाता है। यह व्रत पहली बार माता पार्वती ने शिव जी को पति रूप में प्राप्त करने के लिए रखा था। इस दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा की जाती है और व्रत रखा जाता है। यह व्रत खासतौर पर विवाहित महिलाएं और अविवाहित लड़कियां करती हैं। इस बार कोकिला व्रत 20 जुलाई, 2024 को रखा जाएगा। कोकिला व्रत करने से विवाहित महिलाओं के सुख और सौभाग्य में वृद्धि होती है और अविवाहित कन्याओं को मनचाहा वर मिलता है। कोकिला व्रत पर रवि योग का शुभ संयोग भी बन रहा है। इस संयोग के बनने से कई राशियों को बहुत लाभ होने वाला है। तो आइए जानते हैं, रवि योग से किन-किन राशियों का चमकेगा भाग्य।

PunjabKesari Kokila vrat
Libra Horoscope तुला राशि
कोकिला व्रत पर रवि योग के शुभ संयोग बनने से तुला राशि के जातकों को लाभ होने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग अपने काम को बढ़ाने के लिए कोई योजना बनाएंगे। परिवार के साथ किसी दोस्त की शादी में शामिल हो सकते हैं। इस राशि के छात्रों को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी। लव लाइफ में रोमांस की गर्माहट बनी रहेगी।

Pisces Horoscope मीन राशि
व्यापार कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई खुशखबरी मिल सकती है। ऑफिस में अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। इस राशि के युवा धर्म-कर्म के कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर घर वालों से बातचीत करेंगे। संतान से किए किसी वायदे को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

PunjabKesari Kokila vrat

Aries Horoscope मेष राशि
जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश में थे, उन्हें अच्छी जॉब मिलेगी। नौकरीपेशा कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। राजनीति से जुड़ लोगों को समाज में मान-सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर डेट पर जाने का प्रोग्राम बनाएंगे। घर पर किसी विदेशी रिश्तेदार के आने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

Capricorn Horoscope मकर राशि
इस राशि के व्यापार कर रहे लोगों को कारोबार में मनचाहा मुनाफा मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाकात हो सकती है। दांपत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा। इस राशि के सिंगल लोग कार्यक्षेत्र में किसी खास को अपना दिल दे बैठेंगे।

PunjabKesari Kokila vrat


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News