कठिन कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए करें ये उपाय

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 04:51 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
किसी कठिन कार्य की सिद्धि के लिए जाते समय घर से निकलने से पूर्व ही अपने हाथ में एक रोटी ले लें। मार्ग में जहां भी कौवा अथवा कौवे दिखाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े करके डाल दें और आगे बढ़ जाएं।

इस छोटे से प्रयोग से कठिन कार्यों में भी सफलता प्राप्त होती है। यदि रोटी के टुकड़े खाने के बाद कौवों का झुंड आगे पीछे आता हुआ दिखाई दे तो यह समझना चाहिए कि कैसा भी कठिन कार्य क्यों न हो, उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

कर्ज निवारण के लिए
अगर आप कर्ज से जूझ रहे हैं तो लक्ष्मी जी का स्मरण करें और एक पीली कौड़ी और हरसिंगार की तीन इंच के बराबर जड़ को एक साथ पीले रंग के कपड़े में ताबीज के समान बनाकर धारण करने से व्यक्ति के कर्ज का निवारण होने लगता है। इससे आय बढ़ती है तथा कर्ज से निवृत्ति संभव है।
सांझेदारी में लड़ाई-झगड़े से बचाव के लिए मंगलवार तथा शनिवार को सांझेदारी में काम शुरू नहीं करना चाहिए। सांझेदारी के कागज पर हल्दी का छींटा बृहस्पतिवार को देने से सांझेदारी सफल रहती है तथा लड़ाई-झगड़ा नहीं होता है।

व्यापार वृद्धि तथा व्यापार में बरकत के लिए
अगर आप यह अनुभव करते हैं कि लाख प्रयत्न करने पर भी आपका व्यापार उन्नति नहीं करता तथा पैसे और घर में बरकत नहीं है तो वीरवार को एक पीले रंग का रूमाल या कपड़ा लेकर मंदिर जाएं।

तुलसी के आसपास जो घास उगी हो, उसे तोड़कर पीले कपड़े या रुमाल में रखकर वापस घर ले आएं। इसको व्यापार स्थल तथा घर में रख दें। ऐसा करने से आपके व्यापार में वृद्धि तथा धन की बरकत अवश्य रहेगी। यह क्रिया वीरवार को ही करें। —पं. कमल राधाकृष्ण ‘श्रीमाली’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News