Kundli Tv- जानें, कहीं आप भी तो नहीं दे रहे मुसीबतों को Invitation

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 03:49 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesari


ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों से संबंधित एेसे कईं उपाय बताए गएं हैं, जिन्हें अपनाने से किसी की भी कुंडली में मौज़ूद बुरे प्रभाव को खत्म किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पक्षु-पक्षियों को दाना-पानी खिलाने से मनुष्य के ज‍ीवन में आने वाली कई परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। एक ओर जहां एेसा करने से व्यक्ति भगवान की भक्ति के कृपा पात्र बनता हैं वहीं अच्छे स्वास्थ्य के साथ ही की तरह के पुण्य-लाभ प्राप्त होते हैं। 

गर्मी के मौसम में हर कोई पक्षियों को बाजरा डालता है लेकिन यहीं कार्य आपको पाप का भागीदार भी बना सकता है। हमारी कुंडली में बहुत से ग्रह दोष होते हैं उन ग्रहों का प्रभाव कम करने के लिए इंसान कोई न कोई उपाय करता रहता है। जैसे कि कबूतरों को बाजरा डालना। यह कार्य करते समय हमें लगता है कि हम बहुत पुण्य कमा रहें हैं किन्तु एेसा नहीं है हम पुण्य की जगह पाप कमातें हैं। आज हम आपको इसी विषय में जानकारी देंगे-

PunjabKesari

कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति को सामान्य करने के लिए कबूतर को दाना डालने की सलाह दी जाती है। पक्षियों के खाने को हम सतनाज कहते हैं यानि मिक्स अनाज। इसमें बाजरा प्रमुख होता है और इसके दाने कबूतरों की जान तक लें सकते हैं जिससे आप पाप के भागीदार बन सकते हैं। 

दाना डालने के लिए गेहूं, चावल, मकई आदि का प्रयोग किया जा सकता है।

मन की शांति के लिए कबूतर को चावल के दाने डालने चाहिए।

PunjabKesari

कई बच्चे परीक्षा के समय बीमार पड़ जाते हैं या बिज़नेस में घाटा हो तो कबूतरों को मूंग की दाल डालें।

छत पर दाना डालनें के प्रभाव
अक्सर लोग घरों की छतों पर पक्षियों के लिए दाना रखते हैं, किंतु ज्योतिष के मुताबिक एेसा करना गलत हैं। छत को राहु का प्रतीक माना जाता है, दाना रखने से छत गंदी हो जाती है जिसकी वजह से राहु खराब हो जाता है और इस ही वजह से वह परिवार के सदस्यों की कुंडली पर दुष्प्रभाव डालता है। 

जानें बजरंगबली को क्यों चढ़ाते हैं सिंदूर ? (देखें VIDEO) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News