International Mahashivratri Festival: पहली बार निकली बाबा भूतनाथ की जलेब, देशभर के साधु-संत व नागा साधु हिस्सा बने

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 09:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मंडी (अनिल): गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव में बाबा भूतनाथ की जलेब निकालकर सदियों पुरानी परंपरा को पुनर्जीवित किया गया। देशभर से आए साधु-संतों और नागा साधुओं ने जलेब में हैरतअंगेज करतब दिखाकर सबको सोचने पर मजबूर कर दिया। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

ब्यास तट से आरंभ हुई बाबा भूतनाथ की जलेब नए विक्टोरिया ब्रिज से होते हुए समखेतर पहुंची जहां से होते हुए मोती, चौहाटा से गांधी चौक तक गई और वहां से वापस बाबा भूतनाथ मंदिर में जलेब का विधिवत समापन हो गया। जलेब में बाबा भूतनाथ की छड़ आगे चल रही थी और 51 साधु-संतों सहित 251 भगवा ध्वज लहराते हुए छोटी काशी की गलियां हर हर महादेव, जय बाबा भूतनाथ के जयकारों से गुंजायमान हो गईं। 

देशभर से आए संत 5 दिन पहले ही छोटी काशी पहुंच गए थे, लेकिन वे बाबा भूतनाथ मंदिर में न रुककर ब्यास नदी के तट पर ही रात-दिन रहे और साधना करते रहे। इस जलेब की खास बात यह रही कि इसमें क्षेत्र के साधुओं ने भी भाग लिया। महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों ने जलेब में शिरकत करते हुए बाबा भूतनाथ का गुणगान किया।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News